Maruti Suzuki अपने ग्राहकों के लिए लेकर आने वाली है शानदार तोहफा, अलग अंदाज में पेश करने वाली है Maruti Eeco

0 265

नई दिल्ली: भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी Maruti Suzuki India लिमिटेड अपने ग्राहकों के लिए एक शानदार तोहफा लेकर आने वाली है. बता दें कि अगस्त या सितंबर के महीने में कंपनी अपनी नई जनरेशन इको वैन को लॉन्च कर सकती है. एक मीडिया रिपोर्ट द्वारा यह जानकारी शेयर की गई है. कंपनी 11 साल के बाद भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली वैन को अब बिल्कुल अलग अंदाज में पेश करने वाली है.

वित्त वर्ष 2022 में Maruti Suzuki इको भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली Top -10 कारों में शामिल है. वही कंपनी द्वारा यह उम्मीद की जा रही है कि नए अंदाज में आने से वैन की बिक्री में जबरदस्त इजाफा होगा. वही कंपनी ने इस कार का निर्यात भी शुरू कर दिया है. पिछले साल मारुति सुजुकी ने 1000 से भी कम इको वैन का निर्यात किया था, परंतु अब कंपनी ने अपनी निर्यात नीति में बदलाव किया है. कंपनी ने न सिर्फ एक्सपोर्ट वॉल्यूम को दुगना किया है, बल्कि वह भारत की सबसे ज्यादा वाहन निर्यात करने वाली कंपनी भी बन गई है.

भारत के साथ-साथ विदेशों में भी इस कार्य को पॉपुलर बनाने के लिए कंपनी नई जनरेशन इको के साथ पावर स्टेरिंग देने वाली है. कंपनी की वैन को पहली बार साल 2010 में लांच किया गया था. वहीं Company ने लांच के 2 साल के अंदर ही इस कार की एक लाख से ज्यादा यूनिट sale की थी. 2018 में इस कार की 5 लाख यूनिट सेल करके कंपनी ने रिकॉर्ड कायम किया था. 31 मार्च 2022 को खत्म हुए वित्त वर्ष में इको की 9500 यूनिट कंपनी ने घरेलू मार्केट में बेची है. बता दें कि इस सेगमेंट में Maruti Suzuki Eeco का कोई भी सीधा मुकाबला नहीं है.

इस सेगमेंट में इस कार की बिक्री अन्य कारों के मुकाबले काफी ज्यादा है. इसके अलावा बहुत जल्द कंपनी पांच दरवाजों वाली जिम्मी ऑफ-रोडर भी लॉन्च करने वाली है. वही आजकल कंपनी CNG सेगमेंट की कारों पर अधिकतर कार्य कर रही है. इसी दिशा में कंपनी की तरफ से कई सीएनजी वैरिंएट कारों को भी लॉन्च किया गया.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.