मॉडल ने वेबसाइट पर पोस्ट की न्यूड फोटो, मिली 6 साल की जेल

0 159

नाएप्यीडॉ: म्यांमार की सत्ता पर इन दिनों सेना का कब्जा है। सेना ने पिछले साल एक फरवरी को आंग सान सू ची की चुनी हुई सरकार से सत्ता हथिया ली थी। लिहाजा यहां कई चीजों पर पाबंदी है। इसी के तहत वहां की मशहूर मॉडल नैंग म्वे सैन को गिरफ्तार कर 6 साल के लिए जेल भेज दिया गया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सैन्य अधिकारियों ने कहा कि मॉडल और पूर्व डॉक्टर नैंग सैन पर दो हफ्ते पहले “संस्कृति और सम्मान को नुकसान पहुंचाने” का आरोप लगाया गया था। अब उन्हें 6 साल के लिए जेल की सज़ा सुनाई गई है।

कहा जा रहा है कि इस मॉडल ने एडल्ट वेबसाइट OnlyFans पर न्यूड फोटो पोस्ट की। नैंग को देश के इलेक्ट्रॉनिक्स लेनदेन कानून की धारा 33 (A) के तहत सोशल मीडिया साइटों पर नग्न तस्वीरें और वीडियो शेयर करने का दोषी पाया गया। इस तरह के तोषी लोगों को वहां के कानून के मुताबिक अधिकतम सात साल की सजा का प्रावधान है।

ये मॉडल यांगून के नॉर्थ डैगन टाउनशिप में रहती थी। ये एक ऐसा क्षेत्र है जहां मार्शल लॉ लागू है। ऐसे क्षेत्रों में अपराधों के आरोपित लोगों पर एक सैन्य अदालत में मुकदमा चलाया जाता है, जहां उन्हें वकील तक पहुंच जैसे अधिकारों से वंचित कर दिया जाता है। म्यांमार की सबसे बड़ी जेल इनसेन जेल कोर्ट में उन पर मुकदमा चलाया गया, जहां पिछले साल तख्तापलट के बाद से कई राजनीतिक कैदियों को भेजा गया है। मॉडल की मां ने बीबीसी को बताया कि वह हाल के हफ्तों में अपनी बेटी से संपर्क करने में सक्षम थी। लेकिन अब जेल भेजे जाने के बाद वो उनसे बातचीत नहीं हो पा रही है।

नैंग सैन ने इसे पहले भी सेना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया था। ऐसा माना जाता है कि वो म्यांमार की पहली ऐसी शख्स हैं, जिन्हें ओनलीफैंस कंटेंट के लिए जेल भेजा गया है। एक अन्य मॉडल को भी इस साल गिरफ्तार किया गया था। इस मॉडल ने सोशल मीडिया पर विरोध प्रदर्शन में भाग लेने की तस्वीरें भी पोस्ट की थीं। इसी कानून के तहत उन्हें अगस्त में गिरफ्तार किया गया था। सेना द्वारा सत्ता हथियाने के बाद से सांसदों, कार्यकर्ताओं और पत्रकारों सहित 15,600 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है। असिस्टेंस एसोसिएशन फॉर पॉलिटिकल प्रिजनर्स मॉनिटरिंग ग्रुप का कहना है कि शासन द्वारा 12,000 से अधिक लोग हिरासत में हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.