गुरुग्राम को मोदी सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, नए मेट्रो प्रॉजेक्ट को दी मंजूरी

0 56

नई दिल्ली: सेंट्रल गवर्नमेंट ने गुरुग्राम को बड़ा तोहफा दे दिया है। राजधानी दिल्ली से सटे गुरुग्राम में मेट्रो कनेक्टिविटी विस्तार के लिए केंद्रीय कैबिनेट ने 5,452 करोड़ रुपए मंजूर कर लिए है। हुडा सिटी सेंटर से साइबर सिटी गुरुग्राम के साथ द्वारका एक्सप्रेस वे साइड लाइन को जोड़ने वाली योजना पर यह राशि खर्च होने वाली है। यह लाइन पूरी तरह एलिवेटेड होने वाली है। बता दें कि केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कैबिनेट बैठक के बाद यह सूचना दी है.

बैठक के उपरांत गोयल ने पत्रकारों को कहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई आर्थिक केस संबंधी मंत्रिमंडल समिति (सीसीईए) की बैठक में शहरी विकास एवं आवास मंत्रालय के प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान की जा चुकी है। उन्होंने इस बारें में कहा है कि इसके अंतर्गत मेट्रो का 28.5 किलोमीटर का विस्तार होने वाला है और इसमें 27 स्टेशन होंगे। मंजूरी के उपरांत से इस परियोजना को पूरा होने में 4 साल लगने वाले है।

गोयल ने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा है कि इससे हरियाणा खासकर गुरुग्राम और दिल्ली के लोगों को फायदा होने वाला है। केंद्रीय मंत्री ने इस बारें में कहा है कि गुरुग्राम के सूचना प्रौद्योगिकी, नवाचार का केंद्र होने के नाते मेट्रो का विस्तार होने से रोजगार के नए अवसर विकसित हो जाएंगे। उन्होंने बोला है कि इससे पुराने गुरुग्राम से नए गुरुग्राम को जोड़ा जा सकेग और इस नेटवर्क से भारतीय रेलवे के स्टेशन भी जुड़ने वाले है। इससे क्षेत्र का संपूर्ण आर्थिक विकास सुनिश्चित होने वाला है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.