मोहम्मद सिराज ने किया करिश्मा, 20 रन में निपटा दी इंग्लैंड की आधी टीम; भारत को बड़ी बढ़त

0 40

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम ने राजकोट टेस्ट मैच में जबरदस्त वापसी की है. मैच के पहले दिन टॉस जीतकर भारत ने बल्लेबाजी का फैसला लिया. खराब शुरुआत के बाद कप्तान रोहित शर्मा और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के शतकीय पारी की बदौलत टीम ने पहली पारी में 445 रन बनाए. मैच के दूसरे दिन पहली पारी में खेलने उतरी इंग्लिश टीम ने 2 विकेट पर 207 रन बनाए थे लेकिन तीसरे दिन दूसरे सेशन में ही इंग्लैंड की पूरी टीम 319 रन पर सिमट गई. भारत को पहली पारी के आधार पर 126 रन की अहम बढ़त मिली.

इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में भारत ने जबरदस्त वापसी की है. मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड की टीम 207 रन से आगे खेलने उतरी और घातक गेंदबाजी कर भारत ने पूरी टीम की पारी 319 रन पर ही समेट दी. दूसरे दिन के स्कोर में बल्लेबाज महज 112 रन ही जोड़ पाए. कुलदीप यादव ने विकेट लेने की शुरुआत की और इसके बाद जसप्रीत बुमराह के साथ मोहम्मद सिराज ने गेंद से कहर ढाया.

299 रन के स्कोर पर इंग्लैंड की टीम ने अपने 5 विकेट गंवाए थे. इसी स्कोर पर टीम का छठा विकेट कप्तान बेन स्टोक्स के रूप में गिरा. इसके बाद बेन फोक्स को मोहम्मद सिराज ने इसी स्कोर पर वापस जाने पर मजबूर किया. इस तरह 299 रन पर इंग्लैंड ने दो विकेट गंवाए. इसके बाद 314 रन के स्कोर पर रेहान अहमद को सिराज ने धीमी गेंद से चकमा देकर बोल्ड किया. इसी स्कोर पर रवींद्र जडेजा की बॉल पर टॉम हार्टले को ध्रुव जुरेल ने स्टंप किया.

319 रन के स्कोर पर जेम्स एंडरसन को मोहम्मद सिराज ने अपने अगले ओवर में क्लीन बोल्ड कर दिया. इस तरह 299 से 319 रन तक जमे जाते टीम के 5 विकेट से 10 विकेट हो गए. इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में सिराज ने 84 रन देकर 4 विकेट झटके जबकि जडेजा और कुलदीप ने 2-2 विकेट अपने नाम किया. आर अश्विन और जसप्रीत बुमराह को 1-1 विकेट मिला.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.