MP विधानसभा चुनाव: जल्द जारी होगी BJP उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, नामों पर हुआ मंथन

0 111

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट का सभी को बेसब्री से इंतजार है. बीजेपी ने पहली लिस्ट में 39 उम्मीदवारों का ऐलान किया था. अब सभी की नज़रें दूसरी लिस्ट पर हैं. इसको लेकर केंद्रीय मंत्री और राज्य में बीजेपी के इलेक्शन इंचार्ज नरेंद्र सिंह तोमर ने बताया कि उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जल्द ही जारी की जाएगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी पूरी तरह से चुनावी मौड में है.

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के उम्मीदवारों को लेकर 13 सितंबर को बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई है, जिसमें कैंडिडेट के नामों पर मंथन किया गया. माना जा रहा है कि बीजेपी 2018 में हारी हुई सीटों पर बीजेपी पहले उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करना चाहती है. पिछले महीने 17 अगस्त को बीजेपी ने मध्य प्रदेश की 39 और छत्तीसगढ़ की 21 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी. ये वो सीटें हैं, जिन पर बीजेपी तीन से चार चुनाव हारती रही है.

पीएम मोदी बीते दिन मध्य प्रदेश में थे. उन्होंने सागर में बड़ी रैली की. पीएम मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ रोड शो करते दिखे थे. प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्षी INDIA को निशाने पर लिया उन्हें ‘घमंडिया’ करार दिया. पीएम मोदी बीना जिले में एक सभा में विपक्षी गठबंधन को INDI गठबंधन कहा. उन्होंने INDIA पर छिपे एजेंडे के तहत काम करने का आरोप लगाया. सनातन पर चर्चाओं के बीच उन्होंने कहा कि INDI गठबंधन ‘सनातन संस्कृति’ के खिलाफ अपना छिपा एजेंडा चला रही है.

मध्य प्रदेश में इस साल के आखिरी में विधानसभा चुनाव शेड्यूल है. 230 सीटों वाले विधानसभा में पिछला चुनाव कांग्रेस पार्टी ने जीता था. 2018 में जीत के बाद कमलनाथ कांग्रेस पार्टी की तरफ से राज्य के मुख्यमंत्री बने थे. बाद में ज्योतिरादित्य सिंधिया (केंद्र सरकार में मंत्री) ने कमलनाथ की सरकार गिरा दी. 20 से ज्यादा विधायकों के साथ कांग्रेस से किनारा कर लिया और बाद में सभी विधायकों के साथ खुद भी बीजेपी में शामिल हो गए. 2020 की इस घटना के बाद सिंधिया केंद्र सरकार में मंत्री बनाए गए और कांग्रेस छोड़ बीजेपी आए विधायकों में कुछ को मध्य प्रदेश कैबिनेट में मंत्री पद दिया गया.

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में INDIA गठबंधन का हिस्सा आम आदमी पार्टी ने अपनी पहली लिस्ट जारी की थी. कांग्रेस और आप ने विधानसभा चुनाव में अलग-अलग चुनाव लड़ने का फैसला किया है. अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली पार्टी ने सेवड़ा, गोविंदपुरा, हुजूर, दिमनी, मुरैना, पेटलावद, सिरमौर, सिरोंज, चुरहट और महाराजपुर विधानसभा सीटों पर कुल 10 कैंडिडेट उतारे हैं. पीएम मोदी ने कल विपक्षी गठबंधन के बारे में कहा कि उनके पास कोई भी चेहरा नहीं है. अगले साल लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्ष ने चेहरे पर सस्पेंस बना रखा है. INDIA गठबंधन बकौल पीएम मोदी ‘इंडिया की संस्कृति पर हमले’ जैसे ‘छिपे एजेंडे’ पर काम कर रही है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.