नरेन्द्र मोदी ने सपा पर बोला हमला, कहा- योगी सरकार में दंगे भी बंद, दंगाई भी बंद

0 35

गाजीपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को एक चुनावी जनसभा में इंडिया गठबंधन पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि सपा और कांग्रेस ने पूर्वाचल को विकास से वंचित रखा। इंडिया गठबंधन के लोगों ने गाजीपुर को धोखा दिया है। आजादी के बाद कांग्रेस ने कसम खायी थी कि वह इस क्षेत्र का विकास नहीं करेगी। यहां के लोग गरीबी में घुट-घुटकर जीने को मजबूर हैं।

धर्म के आधार पर नहीं होगा खेल
प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले के आरटीआई मैदान में आयोजित जनसभा में कहा कि वोट के लिए सपा और कांग्रेस के लोग कुछ भी कर सकते हैं। सपा ने माफिया को पाला-पोसा। सपा सरकार में माफिया लालबत्ती लगाकर घूमते थे। खुली जीप में कानून को चेतावनी देते थे। विरोधियों को खुलेआम गोलियों से भून दिया जाता था। दंगे उत्तर प्रदेश की पहचान बन गए थे। सपा सरकार के दौरान हर माह 2-3 दंगे होते थे। इससे गरीबों को नुकसान हुआ। अब योगी सरकार में दंगे भी बंद हो गए हैं और दंगाई भी बंद हो गए हैं।

उन्होंने कहा कि मोदी वंचितों के अधिकारों के चौकीदार हैं। एससी-एसटी-ओबीसी के आरक्षण को लूटने में इंडिया गठबंधन वाले एक साथ खड़े हैं लेकिन ये मोदी उनके सामने सीना तानकर खड़ा है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, मैं गारंटी देता हूं कि जब तक मोदी जिंदा हैं, किसी भी हालत में एससी-एसटी-ओबीसी का आरक्षण नहीं छीना जाएगा। मैं धर्म के आधार पर खेल नहीं खेलने दूंगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस को काम लटकाने और हक मारने में महारत हासिल है। उन्होंने हमारी सेना के वीर जवानों को वन रैंक, वन पेंशन भी नहीं मिलने दी। मोदी आये तो वन रैंक, वन पेंशन लागू किया गया। वन रैंक वन पेंशन लागू करने में रु. पूर्व सैनिकों के खातों में अब तक 1.25 लाख करोड़ रुपये जमा हो चुके हैं।

वरिष्ठ भाजपा नेता मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश हो या पूरा देश, वंशवादी पार्टियों के नेता अपने परिवार के लिए महल पर महल बनाते रहे, लेकिन गांव, गरीब, किसान, मजदूर, दलित और वंचित लोग छोटी-छोटी जरूरतों के लिए तरसते रहे। मोदी के काम ने गरीबों की जिंदगी बदल दी। हमारी सरकार हर गरीब को मुफ्त राशन दे रही है। आज मुफ्त राशन की योजना पर लाखों-करोड़ों रुपए खर्च किए जा रहे हैं, ताकि किसी गरीब को परेशानी न हो। सिर्फ 10 साल में 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आये। ये सब वोट की ताकत के कारण हुआ। आपके वोट ने मोदी को मजबूत बनाया और मोदी की योजनाओं ने आपको मजबूत बनाया। चार करोड़ परिवारों को प्रधानमंत्री आवास दिया गया। आज हर गरीब के पास इलाज के लिए निःशुल्क आयुष्मान कार्ड है। अब मैंने तय किया है कि हर परिवार के 70 साल के व्यक्ति का आयुष्मान कार्ड बनाया जायेगा।

उन्होंने कहा कि यहां की समस्याओं को सबसे पहले हमारे गहमरी बाबू ने उठाया था, उन्होंने संसद में नेहरू जी को यहां की स्थिति बताई थी और आंखों में आंसू भरकर बाबू जी ने कहा था कि कैसे यहां के लोग गोबर से गेहूं चुनकर खाते थे। लेकिन कांग्रेस ने जो कुछ भी किया, उसमें उन्हें राजनीतिक अवसर भी मिले। आज मुझे संतुष्टि है कि हमारी सरकार हर गरीब को मुफ्त राशन दे रही है।

पूरा देश ग़ाज़ीपुर की धरती का ऋणी है-
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि गाजीपुर की क्षमता को इतिहासकारों से ज्यादा देश की सीमाएं जानती हैं। ग़ाज़ीपुर की धरती शौर्य और पराक्रम की कहानियाँ कहती है। ग़ाज़ीपुर की परंपरा और यहां के गम्हार गांव के लिए ये नाम ही काफी है। जहां हर घर से वीर पुरुष निकलते हैं, यह गौरव गाजीपुर के अलावा किसी को नहीं मिला है, इसलिए पूरा देश इस मिट्टी का ऋणी है। मैं जब भी ग़ाज़ीपुर आता हूँ तो एक पुरानी घटना बार-बार याद आती है। इंडिया गठबंधन ने ग़ाज़ीपुर को धोखा दिया। आजादी के बाद कांग्रेस ने तय कर लिया था कि वे इस क्षेत्र का विकास नहीं करेंगे। मोदी ने कहा कि बीजेपी के 400 पार के लक्ष्य में गाजीपुर को भी कमल की जरूरत है। इसलिए आप सभी कमल के सामने बटन दबाकर पारसनाथ राय को विजयी बनाएं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.