नीरज चोपड़ा विश्व चैंपियनशिप फाइनल के लिए क्वालीफाई

0 274

यूजीन: ओलंपिक चैम्पियन नीरज चोपड़ा ने यहां पहले प्रयास में 88.39 मीटर के शानदार थ्रो के साथ विश्व चैंपियनशिप के फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया।

पदक के प्रबल दावेदार 24 वर्षीय भारतीय खिलाड़ी नीरज ने गुरुवार को यहां पुरुषों के भाला फेंक ग्रुप ए क्वालीफिकेशन राउंड की शुरुआत की और 88.39 मीटर की दूरी का थ्रो किया। यह उनके करियर का तीसरा सर्वश्रेष्ठ थ्रो है। मेडल राउंड रविवार को होगा। दो क्वालिफिकेशन राउंड ग्रुप में 83.50 मीटर या 12 सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले फाइनल के लिए क्वालीफाई करते हैं। ग्रेनाडा के गत चैम्पियन एंडरसन पीटर्स और एक अन्य भारतीय रोहित यादव ग्रुप बी में प्रतिस्पर्धा करेंगे।

चोपड़ा का व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ 89.94 मीटर है। उन्होंने 2017 में लंदन विश्व चैंपियनशिप में फाइनल में जगह बनाने की उम्मीद के साथ प्रतिस्पर्धा की थी, लेकिन 83 मीटर के स्वचालित योग्यता अंक हासिल करने से वह चूक गए थे। वह केवल 82.26 मीटर थ्रो करने में ही कामयाब रहे थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.