‘नेहरू-गांधी ने कभी सोचा नहीं होगा, उन्हें भी कहा जाएगा देशद्रोही’; प्रियंका गांधी का BJP पर आरोप

0 36

रायबरेली: लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए चुनाव-प्रचार ज हो गया है. इस बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने यूपी की रायबरेली (Rae Bareli) लोकसभा सीट पर प्रचार किया. इस दौरान उन्होंने बीजेपी (BJP) पर जमकर हमला बोला. प्रियंका ने कहा कि महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) और जवाहरलाल नेहरू (Jawaharlal Nehru) ने कभी सोचा भी नहीं होगा कि देश की कोई सरकार (Goverment) एक दिन उन्हें देशद्रोही (terrorist) कहेगी.

कांग्रेस महासचिव ने रायबरेली में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, ”महात्मा गांधी, पंडित जवाहरलाल नेहरू और हमारे तमाम महापुरुषों ने आंदोलन किया, ताकि जनता के अधिकार मजबूत हों. वे सोच भी नहीं सकते थे कि एक ऐसी सरकार आएगी जो उन्हीं को देशद्रोही कहते हुए ये कहेगी कि हमें 400 सीट दे दो तो हम संविधान बदल देंगे. वे सोच भी नहीं सकते थे कि हमारी जनता को कमजोर करने की कोशिश खुद सरकार करेगी.”

प्रियंका गांधी वाड्रा ने ब्रिटिश राज के दौरान किसानों के विरोध प्रदर्शन का भी जिक्र किया. उन्होंने दावा किया कि मोतीलाल नेहरू और जवाहरलाल नेहरू के समय में किसानों ने पहली बार विरोध प्रदर्शन किया था, उस दौरान मोतीलाल नेहरू और जवाहरलाल नेहरू को गिरफ्तार किया गया था. यह प्रदर्शन रायबरेली में था जब वे भाग लेने आए थे. तब से रायबरेली में सभी लड़ाइयों और चुनावों के दौरान एक तरफ लोकतंत्र और सच्चाई थी, जबकि दूसरी तरफ आतंक और एक तरह की राजनीति थी. जो कभी लोगों को सर्वोपरी नहीं मानती थी. इस लड़ाई में आपने हमेशा सच्चाई और लोकतंत्र के सिद्धांतों की जीत सुनिश्चित की है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.