कन्हैया लाल हत्याकांड: चार आरोपी अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल में शिफ्ट, एनआईए का छापा

0 262

जयपुर: राजस्थान के उदयपुर में कन्हैया लाल हत्याकांड के चार आरोपियों को बुधवार को अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल में शिफ्ट कर दिया गया है. मंगलवार को कोर्ट ने इन चारों आरोपियों को 1 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया था. इसके साथ ही इस हत्याकांड के सात आरोपियों को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के समक्ष पेश किया गया. एनआईए ने उदयपुर में कई जगहों पर छापेमारी की।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कन्हैया लाल हत्याकांड के चारों आरोपियों को कोर्ट द्वारा 1 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेजने के बाद उन्हें बुधवार को अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल में शिफ्ट कर दिया गया है. जिन आरोपियों को अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल में शिफ्ट किया गया है उनमें मोहसिन, आसिफ, मोहम्मद मोहसिन और वसीम अली शामिल हैं। विशेष लोक अभियोजक टीपी शर्मा ने कहा कि अदालत ने कन्हैया लाल हत्याकांड के मुख्य आरोपी रियाज अख्तरी, गौस मोहम्मद और फरहाद मोहम्मद शेख को 16 जुलाई तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया है.

बता दें कि टेलर कन्हैया लाल की 28 जून को उनकी दुकान के अंदर धारदार हथियार से हत्या कर दी गई थी। गौस मोहम्मद ने एक फोन कॉल पर रियाज अख्तरी द्वारा किए गए भीषण हमले को रिकॉर्ड किया और वीडियो ऑनलाइन पोस्ट किया। दोनों ने बाद में एक वीडियो में कहा कि उन्होंने इस्लाम के कथित अपमान का बदला लेने के लिए कन्हैया लाल की हत्या की। दोनों एक ही दिन पकड़े गए।

रियाज अख्तरी और गौस मोहम्मद के अलावा, सुरक्षा एजेंसियों ने मोहसिन और आसिफ को गिरफ्तार किया, जिन पर जनता के बीच आतंक फैलाने की कथित साजिश का हिस्सा होने का आरोप है। दो अन्य आरोपियों (मोहम्मद मोहसिन और वसीम) को बाद में एक कथित आपराधिक साजिश में शामिल होने और दर्जी की दुकान की रेकी करने में दो मुख्य आरोपियों की मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। सूत्रों ने बताया कि मोहसिन की जगह हत्या में प्रयुक्त हथियार को तेज करने के लिए इस्तेमाल किया गया था और आसिफ ने दर्जी की दुकान की रेकी करने में मदद की थी. इस मामले में बाद में फरहाद मोहम्मद शेख को गिरफ्तार किया गया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.