देश में एक बार फिर कोरोना का संक्रमण बढ़ने लगा, इस राज्य में एक सप्ताह के लिए बंद किए गए स्कूल

0 241

रांची: देश में एक बार फिर कोरोना का संक्रमण बढ़ने लगा है. बढ़ते कोरोना केस के बीच लोगों के मन में यह सवाल उठ रहा है कि क्या एक बार फिर स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए जाएंगे. दरअसल, मणिपुर सरकार ने राज्य में हाल ही में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए सभी स्कूलों को अगले सप्ताह तक बंद रखने का आदेश जारी किया है. बिहार और झारखंड के साथ-साथ यूपी में भी कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं तो क्या सरकार यहां भी स्कूलों को बंद करने का फैसला लेगी?

स्कूलों को बंद करने के संबंध में स्कूल शिक्षा आयुक्त एच. ज्ञान प्रकाश ने कहा कि राज्य में संक्रमण की दर 15 प्रतिशत को पार कर गई है. आदेश के अनुसार जनहित में 24 जुलाई तक सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त, अन्य बोर्ड से संबद्ध निजी स्कूल तत्काल प्रभाव से बंद किए जाएं. आपको बता दें कि गर्मी की छुट्टियों के बाद 16 जुलाई से कई स्कूल खुलने थे। मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने पहले कहा था कि सरकार 12 साल से कम उम्र के बच्चों के स्वास्थ्य संरक्षण पर कोविड-19 के टीके के रूप में चर्चा करेगी। मणिपुर में इस आयु वर्ग के लिए अभी तक उपलब्ध नहीं हैं।

झारखंड की बात करें तो यहां पिछले 24 घंटे में कोरोना के 162 नए मामले दर्ज किए गए हैं. राजधानी रांची में सबसे ज्यादा 58 नए मामले मिले हैं. झारखंड में मंगलवार को एक मरीज की कोरोना से मौत हो गई. अब झारखंड में कोरोना के एक्टिव केस 703 हो गए हैं. पिछले छह दिनों में राज्य में 650 नए संक्रमित मिले हैं. वहीं, 321 स्वस्थ हो चुके हैं। हालांकि, राज्य में अभी तक नए वेरिएंट की पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन इसके प्रसार को रोकने के लिए सतर्कता बहुत जरूरी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.