अब थरथर कांपेंगे भू-माफिया, योगी सरकार का बड़ा फैसला; एंटी लैंड माफिया सेल का गठन

0 59

लखनऊः जमीन पर अवैध कब्जा की घटनाओं को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए एंटी लैंड माफिया सेल का गठन किया है. भू-माफिया पर लगाम लगाने के लिए कमिश्नरेट पुलिस ने गुरुवार को एंटी भू-माफिया सेल का गठन किया. इस सेल में तैनात पुलिसकर्मी जमीन कब्जाने वालों को चिह्नित करेंगे. जमीन से जुड़े मामलों में नए सिरे से चिह्नित कर उनके आपराधिक इतिहास का सत्यापन कर गंडा-गैंगस्टर समेत अन्य कार्रवाई की जाएगी.

सीसीटीएनएस की सहायता से जमीन कब्जा करने, लोगों से पैसे हड़पने आदि मुकदमों का डाटा एकत्रित किया जाएगा. जिन मामलों में आरोपितों के खिलाफ आरोप पत्र एक से अधिक है. उनको भी चिह्नित किया जाएगा. तहसीलदार व सहायक पुलिस आयुक्त के कार्यालय से बात कर भू-माफिया होने योग्य प्रकरणों की समीक्षा कर भू-माफिया पोर्टल पर अपडेट कराएंगे. नए सिरे से भू-माफिया भी चिह्नित करने में जनपदीय टास्क फोर्स की सहायता करेंगे.

धारा 447/448 के मुकदमों की सूची थानों को भेजी गई है. उस पर थाना प्रभारी से बात की जाएगी. अगर उन आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई है, तो उनके खिलाफ कार्रवाई करवाने के लिए पत्राचार किया जाएगा.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.