अब डेल टेक्नोलॉजीज के एंप्लाइज के ऊपर छंटनी की तलवार, 6650 कर्मचारियों की जाएगी नौकरी

0 208

नई दिल्ली: अमेरिकी कंपनियों द्वारा छंटनी के दौर में अब डेल (Dell) टेक्नोलॉजीज भी अपने कर्मचारियों की बलि लेने जा रही है। ब्लूमबर्ग की खबर के मुताबिक डेल टेक्नोलॉजीज के कर्मचारियों के ऊपर छंटनी की तलवार लटक रही है। डेल अपने 6650 कर्मचारियों की छंटनी करने जा रही है। यह संख्या इसके ग्लोबल वर्कफोर्स का 5 फीसद है।

डेल के को-चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर जेफ क्लॉर्क ने कहा है, ” कंपनी मार्केट के अनिश्चित कंडिशन को महसूस कर रही है।” अपने कर्मचारियों को लिखे नोट में क्लॉर्क ने कहा है कि हम बाजार की स्थितियों पर निर्भर हैं और कंपनी अपने वर्कफोर्स को घटाने जा रही है। क्लॉर्क ने कहा, “हमने पहले भी मंदी का सामना किया है और हम मजबूत बनकर उभरे हैं।” गौरतलब है कि इससे पहले भी डेल ने 2020 में कोविड महामारी के दौरान छंटनी का ऐलान किया था।

माइक्रोसॉफ्ट से लेकर अमेजन और गोल्डमैन सैश तक अमेरिकी कंपनियां हजारों कर्मचारियों को नौकरी से निकाल चुकी हैं। अभी हाल ही में माइक्रोसॉफ्ट ने 10000 कर्मचारियों की छंटनी का ऐलान किया था तो गूगल की पैरेंट कंपनी अल्फाबेट ने 12000 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया। अमेरिका में छंटनी जनवरी में दो साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई। छंटनी के शिकार सबसे अधिक टेक कंपनियों के कर्मचारी हैं। टेक कंपनियों पर सबसे अधिक मंदी की मार पड़ने की आशंका है और इसके चलते कंपनियां अपने कर्चारियों से जॉब छीन रही हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.