CM मोहन यादव आज यूपी के दौरे पर, लखनऊ में ‘यादव महाकुंभ’ में होंगे शामिल

0 27

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Mohan Yadav) रविवार (तीन मार्च) को उत्तर प्रदेश के दौरे पर रहने वाले हैं. सीएम डॉ. मोहन यादव लखनऊ में आयोजित “यादव महाकुंभ” (Yadav Mahakumbh) में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे. इसकी जानकारी सीएम ने खुद अपने सोशल माडिया अकाउंट एक्स पर दी. सीएम डॉ. मोहन यादव ने कहा “आज मैं लखनऊ, उत्तर प्रदेश में “यादव महाकुम्भ” में आप सभी के बीच उपस्थित रहूंगा. इस अप्रतिम सामाजिक समरसता के आयोजन में आमंत्रित करने के लिए आप सभी उत्तर प्रदेश वासियों के प्रति हृदय से आभार व्यक्त करता हूं.”

वहीं एमपी के सीएम ने इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए जब लखनऊ (Lucknow) हवाई अड्डे पर पहुंचे तो उन्होंने कहा कि, यह पूरा देश हमारा है. उन जगहों पर जाने में कोई आपत्ति नहीं है, जहां हमारे लोग हैं. मुझे खुशी है कि मैं आज यहां उत्तर प्रदेश में आया हूं. लखनऊ में आयोजित इस “यादव महाकुंभ” में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव का संबोधन भी होगा. सीएम यहां राज्य के कई जिलों से आए यादव समाज के लोगों को संबोधित करेंगे. कहा जा रहा है कि, एमपी के सीएम का ये यूपी दौरा लोकसभा चुनावों के लिहाज से काफी अहम है.

दरअसल, दिल्ली की गद्दी का रास्ता उत्तर प्रदेश से होकर जाता है. यूपी में लोकसभा की 80 सीटें हैं. ये लोकसभा सीटें लोकसभा चुनाव के मद्देनजर काफी अहम हैं और इसलिए बीजेपी यूपी में सीएम मोहन यादव के जरिए यादव वोट बैंक में सेंधमारी की तैयारी में है. बीजेपी को ये बात बखूबी पता है कि उत्तर प्रदेश की राजनीति में यादव समाज बड़ा प्रभाव रहा है.

सियासी जानकारों का कहना है कि, बीजेपी सीएम डॉ. मोहन यादव के जरिए समाजवादी पार्टी के यादव वोट बैंक को कमजोर कर देना चाहती है. लखनऊ में आयोजित हो रहे यादव महाकुंभ में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री का शामिल होना विपक्ष के माथे पर चिंता की लकीरें खींच सकता है. क्योंकि राज्य में ऐसी कई लोकसभा की सीटें हैं, जहां यादव वोट निर्णायक भूमीका अदा करते हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.