हर-हर महादेव की गूंज के साथ तीसरे सोमवार को शिव मंदिरों में लगी भक्तों की भीड़

0 287

कानपुर:। श्रावण मास के तीसरे सोमवार को बाबा भोलेनाथ के दर्शन पूजन के लिए रविवार देर रात से ही शिव मंदिरों के बाहर भक्तों की भीड़ लग गई। मंदिर का पट खुलते ही जय शिव शंकर व बम-बम भोले के जयकारों के साथ शिव भक्तों ने जलाभिषेक शुरू कर दिया।

बाबा आनंदेश्वर मंदिर परमट, बनखंडेश्वर महादेव, सोमनाथ मंदिर, जागेश्वर मंदिर समेत प्रमुख शिव मंदिरों का श्रद्धालुओं की भीड़ लगी हुई है। भक्तों के लिए शिवमंदिरों के पट मंगला आरती के बाद शिव भक्तों ने बाबा भोलेनाथ का दर्शन करके सुख एवं समृद्धि की कामना की। सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस कर्मियों की तैनाती के साथ ही ड्रोन कैमरें से निगरानी की जा रही है।

सिविल लाइंस स्थित बाता आनंदेवर मंदिर में सोमवार भोर से ही महादेव के दर्शन करने के लिए भक्तों की भीड़ लग गई। जूना अखाड़े के महंत अरूण भारतीय ने पुजारियों के साथ मिलकर महादेव का श्रृंगार और पूजन किया। मंगला आरती के बाद जैसे ही शिव मंदिर के पट भक्तों के लिए खुले तो जलाभिषेक करने के लिए भक्त गर्भगृह में पहुंच गए। महादेव का जलाभिषेक किया और भोलेनाथ को बेलपत्र, पुष्प, दूध, दही, गंगाजल, इत्र एवं चन्दन चढ़ाया।

नगर के पी रोड स्थित वनखंडेश्वर मंदिर, जाजमऊ स्थित सिद्धनाथ मंदिर, जागेश्वर महादेव, जलेश्वर, सोमनाथ मंदिर, भूतेश्वर महादेव मंदिर, कैलाश मंदिर समेत सभी शिव मंदिरों में हजारों की संख्या में भक्तों ने महादेव का दर्शन कर रहे है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.