Oscars Awards 2023: नाटू-नाटू को बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में अवॉर्ड, द एलीफेंट व्हिसपर्स ने भी जीता पुरस्कार

0 277

नई दिल्ली (New Delhi) । ऑस्‍कर Awards 2023 में एसएस राजामौली (SS Rajamouli) की फिल्म RRR के सॉन्ग ‘नाटू नाटू’ ने बेस्ट ऑरिजनल सॉन्ग कैटेगरी (Best Original Song Category) में बाजी मारी है। अब तक कई अवॉर्ड जीत चुके Naatu Naatu सॉन्ग ने इस कैटेगरी में ऑस्कर की ट्रॉफी भारत लाकर इतिहास (History) रच दिया है। नाटू नाटू के अलावा इस कैटेगरी में This Is a Life, Lift Me Up, Hold my Hand और Applause सॉन्ग नॉमिनेट हुए थे।

परफॉर्मेंस को मिला स्टैंडिंग ओवेशन
फिल्म RRR के गाने ‘नाटू नाटू’ (‘Natu Natu’) की ऑस्कर में परफॉर्मेंस को स्टैंडिंग ओवेशन भी मिला। डांस परफॉर्मेंस के दौरान लगातार ऑडिटोरिय में हूटिंग होती रही और जब परफॉर्मेंस खत्म हुई तो सभी ने स्टैंडिंग ओवेशन दिया। दीपिका पादुकोण बतौर प्रिजेंटर स्टेज पर आई थीं और उन्होंने कहा कि अगर आपने आज तक नाटू-नाटू का नाम नहीं सुना है तो आज जान जाएंगे।

स्टेज पर नहीं आए एसएस राजामौली
फिल्म RRR के निर्देशक राजामौली फिल्म के लीड एक्टर्स राम चरण और जूनियर एनटीआर (Lead actors Ram Charan and Jr. NTR) के साथ इस इवेंट में पहुंचे थे लेकिन स्टेज पर अवॉर्ड लेने वह नहीं आए। सॉन्ग के मेकर्स ने स्टेज पर आकर यह अवॉर्ड रिसीव किया और बताया कि कैसे उन्होंने कारपेंटर्स के साथ काम करने वाले से लेकर आज ऑस्कर के मंच पर खड़े होकर अवॉर्ड लेने वाले शख्स तक का सफर तय किया है।

फूले नहीं समा रहे हैं भारतीय फैंस
‘नाटू नाटू’ के ऑस्कर जीतने के बाद भारतीय फैंस फूले नहीं समा रहे हैं। सोशल मीडिया पर RRR ट्रेंड कर रहा है और बॉलीवुस सितारों ने साउथ की इस ब्लॉकबस्टर फिल्म की कास्ट और मेकर्स को शुभकामनाएं देना शुरू कर दिया है। कुछ फैंस जहां बॉलीवुड को सीख लेने की बात कह रहे हैं तो वहीं तमाम इसे भारत की जीत बता रहे हैं।

द एलिफेंट व्हीस्पर्स को ऑस्कर

डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म कैटेगरी में भारत की तरफ से नॉमिनेट हुई द एलिफेंट व्हीस्पर्स ने बाजी मार ली है। हालांकि, ऑल दैड ब्रीथ्स रेस से बाहर हो गई है। बता दें आरआरआर, ऑल दैट ब्रीथ्स और द एलिफेंट व्हिस्परर्स ने ऑस्कर में भारत की दावेदारी पेश की है। वहीं नाटू नाटू के गाने पर सिंगर काल भैरव और राहुल सिप्लीगुंज ने लाइव परफॉरमेंस दी।

द एलिफेंट व्हिस्परर्स की कहानी

द एलिफेंट व्हिस्परर्स एक दक्षिण भारतीय जोड़े पर आधारित है, जो अनाथ हाथियों को पालते हैं। इस फिल्म में इंसान और जानवरों के बीच के निस्वार्थ प्रेम को दिखाया गया है। एक पति-पत्नी अनाथ हाथी रघु की देखभाल की जिम्मेदारी संभालते हैं। रघु को बचाने के लिए यह जोड़ा किस कदर मेहनत करता है। वे लोग न केवल रघु की सुरक्षा करते हैं, बल्कि उसे भगवान का दर्जा देते हुए उसकी पूजा भी करते हैं। यह डॉक्यूमेंट्री फिल्म 8 दिसंबर 2022 को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.