प्लीज सर, मत जाइये… शिक्षक की विदाई पर भावुक हो गया लम्हा, फूट-फूटकर रोए बच्चे

0 31

मुजफ्फरपुर: सनातन संस्कृति में गुरु को भगवान से भी ऊंचा दर्जा दिया गया है. एक गुरु ही है जो हमें सही और गलत का अंतर समझाते हैं, इसलिए शिक्षकों को शिष्य का सच्चा पथ प्रदर्शक कहा जाता है. ऐसे में मुजफ्फरपुर से एक अनोखी तस्वीर सामने आई है जहां एक शिक्षक की विदाई पर बच्चे फूट-फूटकर रोने लगे, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

वायरल हो रहे वीडियो में एक टीचर की विदाई पर सभी की आंखें नम हो गईं और बच्चे तो फूट-फूटकर रोने लगे. विदाई के दौरान टीचर ने पहले सभी शिक्षकों से गले मिलकर विदा ली. इसके बाद स्कूल के बच्चे भी उनके पैर छूने लगे. एक बच्चा उन्हें माला पहनाता है और शॉल भी भेंट करता है. बच्चों का ये लगाव देखकर टीचर की आंखों में भी आंसू आ गए जिसके बाद बच्चे भी रोने लगे.

एक बच्चा तो टीचर से गले लगकर फूट-फूट कर रोने लगा. बच्चों का अपने टीचर के प्रति इतना लगाव देखकर हर कोई काफी भावुक हो गया. पूरा मामला मुजफ्फरपुर जिले के कटरा प्रखंड अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय धनौर डीह का है. यहां कार्यरत शारीरिक शिक्षक के पद पर अनिल कुमार सिंह 13 वर्ष बच्चों के बीच थे. स्कूली बच्चों के बीच काफी अच्छा लगाव रहा. अनिल कुमार सिंह अपने कार्यकाल के दौरान समय के काफी पाबंद रहे. लोगों की कभी कोई शिकायत नहीं मिली. 13 वर्षों में पारिवारिक रिश्तों के साथ लोगों के साथ जुड़ गए थे.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.