मां के 100वें जन्मदिन पर घर पहुंचे पीएम मोदी, पैर धोकर लिया आशीर्वाद

0 216

अहमदाबाद। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का 100वां जन्मदिन है. इस मौके पर पीएम मोदी गांधीनगर स्थित अपने आवास पहुंचे और मां से आशीर्वाद लिया. उन्होंने माता के चरण धोए और एक साथ पूजा की। मां के जन्मदिन के मौके पर पीएम आज पावागढ़ के काली मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे. इसके बाद वे वडोदरा में एक रैली को संबोधित करेंगे. पीएम दो दिवसीय दौरे पर गुजरात पहुंचे हैं। वे राज्य को 21 हजार करोड़ रुपये का तोहफा देंगे.

प्रधानमंत्री मोदी की मां हीराबेन का जन्म 18 जून 1923 को हुआ था। पीएम की मां के जन्मदिन के अवसर पर उनके गृहनगर वडनगर में धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा और उनकी लंबी उम्र और स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना की जाएगी। रायसन क्षेत्र में 80 मीटर लंबी सड़क का नाम बदलकर पूज्य हीरा मार्ग कर दिया जाएगा। परिवार ने जगन्नाथ मंदिर में भंडारे की भी योजना बनाई है।

प्रधानमंत्री मोदी आज पावागढ़ के काली मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे. वे मंदिर में झंडा भी फहराएंगे। जानकारी के मुताबिक 500 साल बाद मंदिर में झंडा फहराया जाएगा. उनकी आस्था इस मंदिर से ही जुड़ी हुई है। इस मंदिर में देवी के दर्शन के लिए भक्तों को रोपवे का सहारा लेना पड़ता है क्योंकि मंदिर एक पहाड़ पर स्थित है। इसके बाद 250 सीढ़ियां चढ़ने के बाद मां के दर्शन होते हैं।

प्रधानमंत्री आज सुबह पावागढ़ के काली मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे। इसके बाद वे हेरिटेज फॉरेस्ट की यात्रा करेंगे। प्रधानमंत्री दोपहर में वडोदरा में गुजरात गौरव अभियान में भाग लेंगे। इस दौरान वे 16 हजार करोड़ से अधिक की रेल परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे. वह आज गुजरात केंद्रीय विश्वविद्यालय की आधारशिला भी रखेंगे और मुख्यमंत्री मातृशक्ति योजना का शुभारंभ करेंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.