PM मोदी का युवाओं को दिवाली ‘गिफ्ट’, 75 हजार नौकरियों का उपहार, आज MP में होगा ‘गृह प्रवेश’

0 142

नई दिल्ली/भोपाल. अब नौकरी की तलाश में भटक रहे युवाओं और मध्य प्रदेश में एक अदद खुद के घर का सपना लिए लोगों के लिए आज धनतेरस का दिन खास साबित होने वाला है। दरअसल आज यानी शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ‘रोजगार मेला’ की शुरुआत करेंगे। इसके तहत अब 10 लाख लोगों को रोजगार दिया जाना है। वहीं, वे आज BJP शासित मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों के ‘गृह प्रवेश’ में भी शामिल होंगे।

जानकारी के अनुसार आज PM मोदी सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से 10 लाख कर्मियों के लिए भर्ती अभियान (रोजगार मेला) की शुरुआत करने जा रहे हैं। PMO की तरफ से जारी बयान के अनुसार, ‘समारोह के दौरान 75,000 नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र सौंपे जाएंगे। इस अवसर पर प्रधानमंत्री इन नवनियुक्त कर्मियों को आज संबोधित भी करेंगे।’

जारी बयान के अनुसार देश भर से चयनित नए कर्मियों को भारत सरकार के 38 मंत्रालयों/विभागों में नियुक्त किया जायेगा। यह नवनियुक्त कर्मी विभिन्न स्तरों पर सरकार में शामिल होंगे, जैसे समूह-ए, समूह-बी (राजपत्रित), समूह-बी (अराजपत्रित) और समूह-सी। जिन पदों पर नियुक्तियां की जा रही हैं, उनमें केंद्रीय सशस्त्र बल कार्मिक, उप निरीक्षक, कांस्टेबल, एलडीसी, स्टेनो, पीए, आयकर निरीक्षक, एमटीएस तथा अन्य भी शामिल हैं।

खबर के अनुसार ये सभी भर्तियां, मंत्रालयों और विभागों द्वारा मिशन मोड में या तो स्वयं या UPSC, SSC, रेलवे भर्ती बोर्ड जैसी भर्ती एजेंसियों के माध्यम से की जा रही हैं। इसके साथ ही आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगभग 4.51 लाख लाभार्थियों के ‘गृह प्रवेशम’में भाग लेंगे। प्रधानमंत्री इस ख़ास मौके पर उपस्थित जनसभा को भी संबोधित करेंगे। बता दें की प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मध्य प्रदेश में अब तक करीब 38 लाख मकान स्वीकृत किए गए हैं और 35,000 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से लगभग 29 लाख मकानों का निर्माण कार्य अब तक पूरा भी हो चूका है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.