PM नरेंद्र मोदी ने मोरबी हादसे की जगह का किया मुआयना, घायलों का भी लिया हालचाल

0 48

मोरबी/ नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के मोरबी पहुंच गए हैं। उन्होंने यहां हादसे की जगह का मुआयना किया। उनके साथ सीएम भूपेंद्र पटेल भी हैं। यहीं रविवार शाम को मच्छु नदी पर बना एक केबल पुल टूट गया था, जिसमें 135 लोगों की मौत हो गई , वहीं 170 लोगों को बचा लिया गया है। मोरबी में अब भी बचाव अभियान चल रहा है।

इस बीच, पीएम मोदी ने बचाव और राहत कार्यों में शामिल कर्मियों से मिले। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF), राज्य आपदा मोचन बल (SDRF), भारतीय वायु सेना और नौसेना के साथ स्थानीय कर्मी बचाव अभियान में लगे हुए है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के साथ मोरबी हादसे में घायलों से मिलने के लिए मोरबी के सिविल अस्पताल का दौरा करने पहुंचे। यहां वे अस्पताल में भर्ती घायलों से मिले। घायलों से मिलने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के मोरबी में SP कार्यालय पहुंचे। जहां वे एसपी दफ्तर में समीक्षा बैठक कर रहे हैं।

2 नवंबर को गुजरात में राज्यव्यापी शोक
इससे पहले पीएम मोदी ने सोमवार रात एक बैठक की अध्यक्षता की और अधिकारियों से घटना से प्रभावित लोगों की हरसंभव मदद करने को कहा। प्रधानमंत्री गुजरात के दौरे पर हैं। बैठक के बाद मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने बताया था कि, नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में गांधीनगर राजभवन में एक उच्च स्तरीय बैठक हुई। इस बैठक में मोरबी की त्रासदी में मारे गए लोगों के शोक में अगली तारीख 2 नवंबर को गुजरात में राज्यव्यापी शोक मनाने का निर्णय लिया गया है। भूपेंद्र पटेल ने आगे कहा था कि, राज्य में सरकारी भवनों पर 2 नवंबर को राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा और कोई भी सरकारी सार्वजनिक समारोह, स्वागत या मनोरंजन कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाएगा।

हादसे में 135 लोगों की मौत, 9 गिरफ्तार
उल्लेखनीय है कि, गुजरात के मोरबी क्षेत्र में रविवार को पुल गिरने की वजह से कम से कम 135 लोगों की मौत हो गई। इस मामले में गुजरात पुलिस ने गैरइरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने इस मामले में 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। राजकोट रेंज के आईजी अशोक यादव ने बताया कि, गिरफ्तार नौ लोगों में ओरेवा कंपनी के दो मैनेजर, दो टिकट क्लर्क के साथ दो ठेकेदार और तीन सुरक्षा गार्ड लापरवाही के आरोप में शामिल हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.