नोएडा: बच्चे को किडनैप कर मांगे 30 लाख, एनकाउंटर कर 17 घंटे में पुलिस ने छुड़ाया

0 150

ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक से रविवार की दोपहर अगवा हुए एक 11 साल के बच्चे को पुलिस ने सोमवार की अल सुबह एनकाउंटर के दौरान छुड़ा लिया है. पुलिस ने इस कार्रवाई के दौरान दो बदमाशों को दबोच लिया है, जबकि दो बदमाश मौका देखकर भागने में सफल हो गए. डीसीपी ग्रेटर नोएडा अभिषेक वर्मा ने बताया कि बदमाश फिरौती की रकम के लिए दोबारा ईकोटेक पहुंचे थे. सटीक सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी की तो बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग की. वहीं पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग करते हुए दो बदमाशों को दबोच लिया है. दोनों बदमाशों के पैर में गोली लगी है. पुलिस मौके से फरार दोनों बदमाशों की तलाश कर रही है.

डीसीपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि रविवार की दोपहर करीब साढ़े 12 बजे पुलिस को बच्चे के अपहरण की सूचना मिली थी. ईकोटेक थाना क्षेत्र में ही रहने वाले बच्चे के पिता मेक सिंह ने पुलिस को सूचना दी थी. बताया कि बच्चे के अपहरण के कुछ ही देर बाद एक अनजान नंबर से उन्हें फोन आया था. इसमें अपहर्ताओं ने बच्चे को मुक्त कराने के लिए 30 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी.

उन्होंने बताया कि इस सूचना के आधार पर पुलिस ने बदमाशों के मोबाइल नंबर को सर्विलांस पर डालकर उन्हें ट्रैक करना शुरू कर दिया. इसी बीच सोमवार की सुबह करीब पांच बजे उनकी लोकेशन वापस ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक थाना क्षेत्र में मिली. इस सूचना के बाद पुलिस ने उनकी घेराबंदी की, लेकिन पुलिस को देखकर बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी. ऐसे में पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई के दौरान दो बदमाशों को दबोच लिया. उन्होंने बताया कि इस दौरान बाकी के दो बदमाश बच्चे को छोड़ कर फरार हो गए.

डीसीपी के मुताबिक पकड़े गए बदमाशों को अभी फिलहाल इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जल्द ही उनसे पूछताछ कर फरार बदमाशों के बारे में जानकारी जुटाई जाएगी. इसके बाद उन्हें गिरफ्तार करने के लिए दबिश तेज की जाएगी. फिलहाल पुलिस ने महज 17 घंटे में बच्चे को सुरक्षित मुक्त कराकर उसके परिजनों को सौंप दिया है. पुलिस ने जैसे ही एनकाउंटर के बाद परिजनों को सूचना दी, परिजन खुशी से फूल उठे. बच्चे के पिता ने खुद मौके पर पहुंच कर डीसीपी और अन्य पुलिसकर्मियों को इसके लिए धन्यवाद दिया. उनका आभार जताते हुए कहा कि पुलिस ने उनके जिगर के टुकड़े को लौटाया है.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.