पंजाब में विदेशों से आने पर कंटेनरों पर पुलिस की रहेगी पैनी नजर

0 126

लुधियाना: नशों के खिलाफ चलाई गई मुहिम के चलते पंजाब पुलिस की तरफ से समुद्र के रास्ते होने वाली नशा तस्करी को रोकने के लिए पुख्ता प्रबंध किए जा रहे हैं, जिसके चलते पुलिस विदेशों से आने वाले कंटेनरों पर पैनी नजर रखेगी। इस तस्करी रोकने के लिए पुलिस की ड्राइ पोर्टों पर चैकिंग को लेकर विशेष प्रबंध किए जा रहे हैं। कंटेनरों की जांच के लिए अत्याधुनिक उपकरणों का प्रबंध भी किया जाएगा। पुलिस की विशेष टीमें राज्य के ड्राई पोर्टो पर दूसरी बंदरगाहों से क्लीयर होकर पहुंचने वाले हरेक कंटेनर पर नजर रखते हुए इनकी स्कैनिंग करेगा।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पंजाब पुलिस की तरफ से इसके लिए विशेष टीमें गठित की गई है, जो कि गुजरात एटीसी के साथ तालमेल रखेगी। यह टीम हर रोज क्लीयर होने वाले कंटेनरों की जानकारी रखेगी। गौर है कि कुछ समय मुद्रा पोर्ट पर गुजरात ए.टी.सी. और पंजाब पुलिस की तरफ से भारी मात्रा में हेरोइन की खेप पकड़ी गई थी, जो कि अलग अलग ढंग से कपड़ों के रोल व मोटरों में छुपा कर भेजी गई थी। जिसमें पंजाब के तस्करों की मिलीभुगत सामने आई थी और इस संबंध में पुलिस ने एक गैंगस्टर को भी गिरफ्तार किया था। उसके बाद ही पंजाब पुलिस ने समुद्री रास्ते बढ रही नशों की तस्करी को रोकने के लिए उचित कदम उठाने की कवायद शुरू की गई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.