प्रियंका गांधी रायबरेली से चुनाव लड़ेंगी ! कांग्रेस ने अंतिम क्षण में बदली रणनीति

0 39

रायबरेली : रायबरेली से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का चुनाव लड़ना लगभग तय हो चुका है। पार्टी के उच्चस्तरीय संगठन में इस पर चर्चा हो चुकी है। उम्मीद है कि 15 अप्रैल के बाद उनके नाम की घोषणा की जाएगी। इसके साथ ही रायबरेली में एक बड़ी रैली करने की तैयारी भी चल रही है।

रायबरेली से गांधी परिवार का बहुत पुराना रिश्ता है। यहां से कई सदस्य लोकसभा पहुंच चुके हैं। इंदिरा गांधी इस सीट से दो बार सांसद रहीं, जबकि सोनिया गांधी इस सीट से चार बार संसद पहुंचीं। स्वास्थ्य कारणों के चलते इस बार सोनिया गांधी ने राज्यसभा का रुख कर लिया। वह राजस्थान से राज्यसभा सांसद चुनी गई हैं। इसके बाद अटकलें तेज हो गई थीं कि अब रायबरेली से चुनाव कौन लड़ेगा। पार्टी का जिला संगठन और समर्थक प्रियंका गांधी को मैदान में उतारने की मांग करते रहे हैं। इसको लेकर दिल्ली तक पहुंचे और अपनी बात रखी।

रायबरेली से उम्मीदवारी को लेकर अब स्थिति लगभग साफ हो रही है। सूत्रों का कहना है कि पिछले दिनों दिल्ली में हुई बैठक में इस पर चर्चा हुई। संगठन के उच्च पदाधिकारी ने प्रियंका को रायबरेली से चुनाव मैदान में उतारने की बात रखी। सूत्रों का दावा है कि अब पार्टी इसके लिए तैयार हो गई है। बताया जाता है कि 15 अप्रैल के बाद कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची आएगी और इसमें उनके नाम की घोषणा हो जाएगी।

एचटी मीडिया के खबर के अनुसार, कांग्रेस के जिला अध्यक्ष पंकज तिवारी ने बताया कि पार्टी संगठन प्रियंका को रायबरेली से चुनाव लड़ाने के लिए बाकायदा प्रस्ताव पास कर भेज चुका है। कार्यकर्ताओं तक को उम्मीद है कि वह यहां से चुनाव लड़ेंगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.