राज्यसभा चुनाव: जयंत चौधरी ने किया राज्यसभा के लिए नामांकन, अखिलेश यादव भी रहे मौजूद

0 398

लखनऊ: समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल के राज्यसभा के संयुक्त उम्मीदवार जयंत चौधरी ने आज नामांकन दाखिल किया. इस दौरान सपा प्रमुख अखिलेश यादव समेत सपा-रालोद नेता मौजूद रहे। इससे पहले 26 मई को सपा नेता जावेद अली खान और कांग्रेस के पूर्व नेता कपिल सिब्बल ने सपा के समर्थन से नामांकन दाखिल किया था.

बता दें कि इससे पहले डिंपल यादव के जयंत चौधरी की जगह राज्यसभा जाने की खबरें थीं। बाद में अखिलेश यादव ने डिंपल की जगह जयंत चौधरी का नाम फाइनल किया। रालोद प्रमुख जयंत चौधरी नामांकन के लिए सुबह करीब 11 बजे समाजवादी पार्टी कार्यालय पहुंचे। इसके बाद अखिलेश यादव के साथ बैठक में पहुंचे और टंडन हॉल में राज्यसभा का फॉर्म भरा. इस दौरान राजेंद्र चौधरी, नरेश उत्तम पटेल समेत सपा और रालोद के कई बड़े नेता भी मौजूद रहे.

सपा ने जावेद अली खान को 25 मई को राज्यसभा के लिए नामित किया है। वहीं, कांग्रेस छोड़ने वाले कपिल सिब्बल को समर्थन दिया है। आपको बता दें कि राज्यसभा की 11 सीटों के लिए 24 मई से प्रक्रिया चल रही है. इसी क्रम में सपा की ओर से 3 लोग नामांकन कर रहे हैं. राज्यसभा में अब तक सपा के कुल 5 सदस्य हैं, जिनमें से विशंभर प्रसाद निषाद, चौधरी सुखराम सिंह और कुंवर रेवती रमन सिंह का कार्यकाल अगले महीने 4 जुलाई को पूरा हो रहा है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.