उत्तराखंड में वाहन चालक के रिक्त पदों पर हो रही भर्ती

0 61

उत्तरखंड सब-ऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन (UKSSSC) की ओर से वाहन चालक (ड्राइवर) के रिक्त पदों को भरने के लिए सरकारी नौकरी निकाली गई है। ऐसे उम्मीदवार जो डिग्री धारक नहीं हैं और सरकारी नौकरी करना चाहते हैं उनके लिए यह एक सुनहरा मौका है। इच्छुक अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निर्धारित अंतिम तिथि 9 अप्रैल 2024 तक फॉर्म भर सकते हैं।

ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म यूकेएसएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाकर भरा जा सकता है। फॉर्म भरने से पहले अभ्यर्थी पात्रता की जांच अवश्य कर लें उसके बाद ही आवेदन करें।

क्या है योग्यता
इस भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी का मान्यता प्राप्त शैक्षिक संस्था से आठवीं कक्षा उत्तीर्ण कर ली हो और उसके पास हल्के वाहन को चलाने का वैध लाइसेंस होना चाहिए। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष से कम और 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

आवेदन कैसे करें
इस भर्ती में आवेदन के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
अब वेबसाइट के होम पेज पर वाहन चालक के आवेदन लिंक पर क्लिक करें।
इसके बाद आपको स्टेप 1 में रजिस्ट्रेशन एवं पर्सनल डिटेल भरनी होगी।
स्टेप 2 में आपको एजुकेशन एवं अन्य डिटेल भरनी होगी।
स्टेप 3 में उम्मीदवारों को फोटो एवं सिग्नेचर अपलोड करना होगा।
स्टेप 4 में उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क जमा करना है।
स्टेप 5 में आवेदन पत्र प्रिंट करना है।

कैसे होगा चयन
इस भर्ती में चयन के लिए उम्मीदवारों को परीक्षा में भाग लेना होगा। लिखित परीक्षा होगी जिसमें वाहन चालन एवं सामान्य ज्ञान से संबंधित प्रश्न होंगे। लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण उम्मीदवारों को ड्राइविंग टेस्ट के लिए आमंत्रित किया जाएगा। भर्ती से से जुड़ी अन्य डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.