ROAD MARSH DEATH : ऑस्ट्रेलिया दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज रॉड मार्श का निधन , शोक में पूरा क्रिकेट जगत

1 119

ROD MARSH DEATH : वर्ल्ड क्रिकेट ने अपने एक दिग्गज क्रिकेटर को आज खो दिया है. दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज रॉड मार्श का निधन हो गया है. रॉड मार्श 74 साल के थे । रॉड मार्श के निधन पर क्रिकेट जगत आज शोक में डुबा हुआ है । बता दें कि रॉड मार्श जिंदगी और मौत के बीच एक लम्बी लड़ाई लड़ रहे थे।.जानकारी के मुताबिक वह काफी समय कोमा में थे ।

Also Read:- Petrol And Diesel oil Price Hike : जानिए आखिर क्यों कच्चे तेल की कीमतें बढ़ती जा रही है!
ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज ROAD MARSH को पिछले हफ्ते में हार्ट अटैक आया था। जिसके बाद उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया था। रॉड मार्श मृत्यु एडिलेड के एक अस्पताल में हुई है ।ऑस्ट्रेलिया के लिए 96 टेस्ट खेले थे । वह अपने पीछे 3 बच्चे 1 पत्नी को छोड़ गये है ।

Also Read :-Voting LIVE on 57 seats in UP : 3बजे तक 10 जिलो में 57 सीटो पर 46.70% हुई वोटिंग

ROAD MARSH DEATH : 74 साल के मार्श पिछले हफ्ते बुल्स मास्टर्स चैरिटी ग्रुप के एक कार्यक्रम के लिए बुंडाबर्ग गए थे । हार्ट अटैक आने के बाद बुल्स मास्टर्स के प्रबधंको जॉन ग्लेनविल और डेविड हिलियर ने उन्हें हॉस्पिटल पहुंचाया । ऑस्ट्रेलिया के लिए रॉड मार्श ने 1970 से 1984 के बीच 96 टेस्ट ऑस्ट्रेलिया के लिए खेले है । उन्होने अपने किक्रेट सफर विकेट के पीछे रहकर में 355 शिकार किए थे । रॉड मार्श ने बल्ले से भी कमाल करते हुए ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट में 3 शतकों के साथ 3633 रन भी जड़े हैं !
इंग्लैंड में सबसे ज्यादा 6 टेस्ट अर्धशतक जड़ने वाले तीसरे विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. रॉड मार्श ने 92 वनडे मैचों में विकेट के पीछे 124 शिकार किये हैं और 1225 रन बनाए हैं. वनडे में रॉड मार्श के नाम 4 अर्धशतक हैं. रॉड मार्श ऑस्ट्रेलिया की पुरुष क्रिकेट टीम के सेलेक्टर भी रह चुके हैं. साल 2016 में रॉड मार्श ने सेलेक्टर पद छोड़ दिया था । आज पूरा किक्रेट जगत और उनके फैंस उन्हे याद कर रहा है । इस महान बल्लेबाज को पूरा जगत जिन्दंगी भर याद रखेगा ।

रिर्पोट – शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
1 Comment
  1. […] read :- ROAD MARSH DEATH : ऑस्ट्रेलिया दिग्गज विकेटकीपर … यह यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर […]

Leave A Reply

Your email address will not be published.