यूपी के कानपुर में बवाल 18 हिरासत में, समजवादी पार्टी ने उठाये सवाल, जानिए क्या कहा

0 398

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर में शुक्रवार को जुमे की नमाज के दौरान बवाल हुआ. इस हिंसा में कई लोग घायल हुए थे. पुलिस ने इस मामले में 18 लोगों को हिरासत में भी लिया है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जुमे की नमाज के बाद दो समुदायों के लोग आमने-सामने आ गए और एक दूसरे पर ईंटों से पथराव किया। उन्होंने बताया कि इस दौरान फायरिंग भी हुई.

उन्होंने कहा कि टीवी डिबेट के दौरान बीजेपी प्रवक्ता नुपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ की गई कथित अपमानजनक टिप्पणी से अल्पसंख्यक समुदाय के लोग नाराज हैं और विरोध में वे इलाके में दुकानें बंद करने की कोशिश कर रहे हैं. बताया कि दुकानदारों पर शटर बंद करने का कथित तौर पर दबाव बनाने वाले लोगों की पुलिसकर्मियों से झड़प हो गई. बाद में भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

सूचना मिलते ही कानपुर कमिश्नरेट के पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा तुरंत मौके पर पहुंचे. उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। उन्होंने बताया कि 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उनसे पूछताछ की जा रही है. दंगाइयों के फोटो और वीडियो पुलिस के पास हैं, उन्हें जारी नहीं किया जाएगा। कानपुर की जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने बताया कि कानपुर में हुए बवाल में कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए और उन्हें चिकित्सा सहायता के लिए भेजा गया. प्रभावित इलाकों में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

उन्होंने कहा कि स्थिति पर कड़ी नजर रखने और आगे कोई हिंसा न हो यह सुनिश्चित करने के सख्त निर्देश जारी किए गए हैं। उन्होंने कहा कि जांच शुरू कर दी गई है और कई लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। उन्होंने कहा कि अभी तक हिंसा के सही कारणों की पुष्टि नहीं हुई है।

उधर, समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने पूरे मामले में सवाल खड़े किए हैं. कहा कि महामहिम राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के शहर में पुलिस और खुफिया तंत्र की विफलता के कारण भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा द्वारा दिए गए भड़काऊ बयान के कारण कानपुर में अशांति के लिए भाजपा नेता को गिरफ्तार किया जाना चाहिए। हम सभी से शांति बनाए रखने की अपील करते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.