लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने जारी की तीसरी सूची, बदायूं से लड़ेंगे शिवपाल यादव

0 55

नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी ने लोकसभा उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी कर दी है. इनमें सबसे बड़ा नाम शिवपाल सिंह यादव का है, जिन्हें बदायूं लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. इससे पहले समाजवादी पार्टी ने पहली सूची में यहां से धर्मेंद्र यादव को उम्मीदवार बनाया था. समाजवादी पार्टी की ओर से जारी इस तीसरी सूची में पांच लोकसभा सीट से उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है, जबकि पांच लोकसभा सीटों पर प्रभारियों की घोषणा की गई है.

समाजवादी पार्टी की ओर से जारी तीसरी सूची में कैराना से इकरा हसन, बरेली से प्रवीण सिंंह ऐरज, हमीरपुर से अजेंद्र सिंंह राजपूत और वाराणसी से सुरेंद्र सिंह पटेल को उम्मीदवार बनाया गया है. इसके अलावा अमरोहा और कन्नौज के प्रभारियों के नाम का भी ऐलान किया गया है. इनमें अमरोहा का प्रभारी महबूब अली और राम अवतार सैनी को बनाया गया है. वहीं कन्नौज और आजमगढ़ का प्रभारी धर्मेंद्र यादव को बनाया गया है.

समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश की 80 सीटों में से 31 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. समाजवादी पार्टी ने पहली सूची में 16 नामों का ऐलान किया था. इसमें संभल से शफीकुर्रहमान बर्क, मैनपुरी से डिंपल यादव, फिरोजाबाद से अक्षय यादव, एटा से देवेश शाक्य, खीरी से उत्कर्ष वर्मा, धौरहरा से आनंद भदौरिया, उन्नाव से अन्नू टंडन, लखनऊ से रविदास मेहरोत्रा, डॉ. नवल किशोर को फर्रुखाबाद से उम्मीदवार बनाया गया था.

इसके अलावा अकबरपुर से राजाराम पाल, बांदा से शिवशंकर पटेल, अम्बेडकर नगर लाल जी वर्मा, बस्ती से राम प्रसाद चौधरी और गोरखपुर से काजल निषाक तथा फैजाबाद से अवधेश प्रसाद उम्मीदवार थे. इसी सूची में धर्मेंद्र यादव को बदायूं से उम्मीदवार घोषित किया गया था. हालांकि अब धर्मेंद्र यादव की जगह अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल सिंह यादव को इस सीट से मौका दिया है.

समाजवादी पार्टी की ओर से 19 फरवरी को दूसरी सूची जारी की गई थी, इसमें मुजफ्फरनगर से हरेंद्र मलिक, आंवला से नीरज, हरदोई से ऊषा वर्मा, शाहजहांपुर से राजेश कश्यप, मोहनलाल गंज से आरके चौधरी, प्रतापगढ़ से एसपी सिंह पटेल, गोंडा से श्रेया वर्मा, चंदौली से वीरेंद्र सिंह, बहराइच से रमेश गौतम, मिश्रिख से रामपाल राजवंशी को टिकट दिया था.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.