Satyendra Jain: दिल्ली के गिरफ्तार मंत्री को राहत नहीं, सोमवार तक हिरासत में रहेंगे

0 376

Satyendra Jain: कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन 13 जून (सोमवार) तक प्रवर्तन निदेशालय या ईडी की हिरासत में रहेंगे।
प्रवर्तन निदेशालय ने श्री जैन की पांच दिन की हिरासत की मांग करते हुए अदालत को बताया था कि उसने हाल ही में उनके परिसरों पर छापेमारी के दौरान आप नेता के खिलाफ विभिन्न आपत्तिजनक दस्तावेज और डिजिटल रिकॉर्ड एकत्र किए थे।

सात जून को सत्येंद्र जैन, उनकी पत्नी पूनम जैन और उनके साथियों के परिसरों में चलाए गए एक तलाशी अभियान के दौरान संपत्तियां जब्त की गईं।

जांच एजेंसी की ओर से पेश अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने अदालत से कहा कि एजेंसी को कुछ दस्तावेजों के साथ जैन का सामना करने की जरूरत है।

एएसजी एसवी राजू ने अदालत से कहा, “सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) धीमे लेखक हैं और उन्हें एक पेज लिखने में लगभग दो घंटे का समय लग रहा है। ईडी चाहता है कि वह अपने हाथ से बयान लिखें, अन्यथा वह लिखित बयान की सामग्री से इनकार करेंगे।”

जैन का प्रतिनिधित्व करने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने आवेदन का विरोध करते हुए कहा कि आरोपी पहले से ही ईडी की हिरासत में है और उसकी हिरासत को आगे बढ़ाने का कोई आधार नहीं है। अदालत ने, हालांकि, श्री जैन के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया और जांच एजेंसी श्री जैन का विस्तार सोमवार तक कर दिया।

30 मई को श्री जैन की गिरफ्तारी ने आम आदमी पार्टी और भाजपा शासित केंद्र सरकार के बीच एक नया युद्ध छेड़ दिया, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया कि मामला “पूरी तरह से झूठा” था।

 

ये भी पढ़े:Bulandshahr Khurja : प्रदेश के प्रथम ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन प्रशिक्षण एवं प्रदर्शन केंद्र का वित्त एवं संसदीय मंत्री का निरीक्षण..

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.