नोएडा में इस साल कोरोना से हुई दूसरी मौत, जिले में संख्या 493 तक पहुंची

0 76

नोएडा| नोएडा में 50 वर्षीय कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मौत हो गई है। कोरोना के कारण जिले में इस साल दूसरी मौत हुई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी के मुताबिक, कोरोना के कारण जिले में इस साल दूसरी मौत हुई है। उन्होंने कहा कि उस व्यक्ति को कई समस्याएं थीं, वह मोटापे और ब्लेड प्रेशर से पीड़ित था। गौतम बौद्ध नगर स्वास्थ्य विभाग द्वारा मंगलवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, जिले में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या अब 493 तक पहुंच गई है।

दिल्ली से सटे गौतम बौद्ध नगर में 107 नए कोविड मामले दर्ज किए गए, जिसके बाद सक्रिय रोगियों की संख्या 700 के पार पहुंच गई। कुल संक्रमित मामलों में से 27 मरीज वर्तमान में अस्पतालों में भर्ती हैं। कोविड-19 के जिला निगरानी अधिकारी डॉ. अमित कुमार ने बताया, “मृतक एक कोविड पॉजिटिव मरीज था, जिससे सांस संबंधी दिक्कत, बहुत अधिक मोटापा और हाईब्लेड प्रेशर से जुड़ी समस्या थी।”

अधिकारी ने नागरिकों से मास्क पहनने, सामाजिक दूरी का अभ्यास करने, भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचने, हाथों को साफ करने और उन्हें नियमित रूप से साबुन से धोने जैसे कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने का आग्रह किया। अधिकारियों के अनुसार, एक 78 वर्षीय कोविड-19 पॉजिटिव मरीज की 18 अप्रैल को मृत्यु हो गई थी, जो 2023 में जिले की पहली मौत थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.