कुबेरेश्वर धाम में 2 दिन में दूसरी मौत, महिला के बाद अब 3 साल के बच्चे की गई जान

0 102

मध्य प्रदेश के सीहोर से एक बार फिर दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. अंतरराष्ट्रीय कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा यहां शिव महापुराण कथा सुना रहे हैं. इसमें शामिल होने आए तीन साल के बच्चे की मौत हो गई है. इस कथा के दौरान दो दिन में ये दूसरी मौत हुई है. गुरुवार को उमड़ी भीड़ के बीच एक महिला की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी.

गौरतलब है कि सूबे की राजधानी भोपाल से महज 40 किलोमीटर दूर सीहोर जिला है. यहां स्थित कुबेरेश्वर धाम में अंतरराष्ट्रीय कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा 16 से 22 फरवरी तक शिव महापुराण कथा सुना रहे हैं. इन दिनों कथित चमत्कारी रुद्राक्ष बांटे जाने हैं, जिन्हें लेने के लिए श्रद्धालुओं की अत्यधिक भीड़ उमड़ पड़ी है.

श्रद्धालुओं का मानना है कि रुद्राक्ष से कई बीमारियों से छुटकारा भी मिलता है. कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा का दावा है कि चमत्कारी रुद्राक्ष नेपाल की गंडकी नदी से लाए जाते हैं. बकौल मिश्रा, ”भोपाल और इंदौर के साइंस डिपार्टमेंट ने जांच में पाया कि रुद्राक्ष के भीतर गंडकी नदी का पानी भरा होता है. अगर इस रुद्राक्ष को लोग पानी में डालकर रखें और उस पानी का सेवन करें तो सारे रोग खत्म हो जाएंगे.”

इसी बीच, गुरुवार को रुद्राक्ष लेने के लिए महाराष्ट्र के मालेगांव से अपने परिजनों के साथ आई 50 वर्षीय महिला मंगलबाई पति गुलाब अचानक चक्कर खाकर गिर पड़ी और मौके पर ही मौत हो गई. सूचना के बाद मौके पर पहुंची मंडी पुलिस के द्वारा महिला का पीएम कराकर शव परिजनों को सौंपा गया.

उधर, छतरपुर जिले के गढ़ा गांव स्थित बागेश्वर धाम में बीते दिन फिरोजाबाद की नीलम (40 साल) ने अव्यवस्थाओं के चलते दम तोड़ दिया था. नीलम किडनी की गंभीर बीमारी से ग्रसित थी. मृतका के पति देवेंद्र ने बताया था कि एम्स के डॉक्टरों ने मना कर दिया था. इसके बाद 13 जनवरी को वह बागेश्वर धाम इस उम्मीद में आए थे कि उनकी पत्नी ठीक हो जाएगी.

देवेंद्र सिंह ने पत्नी का मौत का कारण मध्य प्रदेश पुलिस को बताया था. उन्होंने कहा था कि बागेश्वर धाम के बाबा के पास पुलिसकर्मियों ने अर्जी नहीं लगने दी. बागेश्वर धाम में तैनात पुलिसकर्मियों का रवैया बेहद खराब था.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.