उदयपुर हत्याकांड को लेकर पूरे राजस्थान में एक माह के लिए धारा 144 लागू

0 245

उदयपुर। राजस्थान के उदयपुर में एक दर्जी दुकानदार की हत्या के बाद से उदयपुर में तनाव का माहौल है, जिसने भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा का समर्थन किया था। हत्या के आरोपी का वीडियो सामने आने के बाद से पूरे देश में गुस्सा है. इस दौरान

आपको बता दें कि राजस्थान के उदयपुर में दिनदहाड़े एक व्यक्ति की गला रेत कर हत्या कर दी गई। पुलिस ने घटना में शामिल दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। इस जघन्य हत्याकांड से हर कोई सदमे में है। उदयपुर में तनाव व्याप्त हो गया जिसके बाद कई इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया। इसके साथ ही राज्य में इंटरनेट सेवा भी 24 घंटे के लिए बंद कर दी गई है। यहां तक ​​कि पूरे राजस्थान में एक महीने के लिए धारा 144 लागू कर दी गई है। मुख्य सचिव ने सभी संभागायुक्तों को उदयपुर की घटना के वीडियो को मोबाइल और सोशल मीडिया सहित अन्य माध्यमों से साझा करने पर रोक लगाने के निर्देश दिए हैं. साथ ही इस वीडियो को शेयर करने वाले के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि धर्मगुरुओं से साम्प्रदायिक सौहार्द और शांति बनाए रखने में सहयोग करने की अपील की जानी चाहिए। उल्लेखनीय है कि उदयपुर के धनमंडी थाना क्षेत्र में दो लोगों ने एक दर्जी की बेरहमी से हत्या कर दी. उन्होंने सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट करते हुए कहा कि उन्होंने ‘इस्लाम के अपमान’ का बदला लेने के लिए ऐसा किया। घटना के बाद उदयपुर के सात थाना क्षेत्रों में अगले आदेश तक रात आठ बजे तक कर्फ्यू लगा दिया गया.

इधर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एक टेलर की हत्या के बाद आतंकवाद निरोधी जांच एजेंसी (एनआईए) के अधिकारियों की टीम राजस्थान के उदयपुर भेजी है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी की एक टीम उदयपुर भेजी गई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.