महाशिवरात्रि पर्व पर काशी विश्वनाथ धाम में श्रद्धालुओं के लिए विशेष तैयारी, दर्शन के लिए अब घंटों नहीं करना पड़ेगा इंतजार

0 91

नई दिल्ली: भगवान शिव की प्रिय नगरी काशी में उनके विवाहोत्सव की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. द्वादश ज्योतिर्लिंग स्थित प्रखम श्री काशी विश्वनाथ धाम में भी शिव भक्तों के लिए विशेष व्यवस्था की जा रही है। इस महाशिवरात्रि पर बाबा के दरबार में कोई खास नहीं आएगा. इस खास दिन के लिए मंदिर व्यवस्था ने सुगम वीआइपी दर्शन पर रोक लगा दी है. इसके अलावा मंदिर में ऐसी व्यवस्था की गई है कि श्रद्धालु आधे घंटे के भीतर दर्शन कर लौट सकें।

काशी विश्वनाथ मंदिर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि इस बार रेड कार्पेट पर शिव भक्तों का स्वागत किया जाएगा. इसके अलावा जगह-जगह श्रद्धालुओं पर पुष्पवर्षा की जाएगी। महाशिवरात्रि के दिन सुबह चार बजे से बाबा विश्वनाथ का दरबार भक्तों के लिए खुला रहेगा और देर रात तक श्रद्धालु बाबा के दर्शन कर सकेंगे.

कम संख्या में वीवीआईपी आते हैं

सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि वीवीआईपी श्रद्धालुओं से भी महाशिवरात्रि पर दर्शन के लिए नहीं आने की अपील की जा रही है. अगर वे दर्शन के लिए आते भी हैं तो इससे शिव भक्तों को किसी तरह की परेशानी नहीं होगी।

महाशिवरात्रि पर श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए मंदिर व्यवस्था ने भी स्पर्श दर्शन पर रोक लगा दी है। इस दिन बाबा विश्वनाथ शिव भक्तों के केवल दर्शन करेंगे, जिससे सभी भक्तों को उनके दर्शन आसानी से हो सकें।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.