महाराष्ट्र विधानसभा का विशेष सत्र रद्द, आज नहीं होगा फ्लोर टेस्ट

0 257

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा सचिव राजेंद्र भागवत ने सभी राज्य विधायकों को सूचित किया है कि राज्यपाल ने आदेश दिया है कि गुरुवार को होने वाला विशेष सत्र आज नहीं होना चाहिए. आज के लिए विशेष विधानसभा का एकमात्र एजेंडा उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी सरकार के खिलाफ विश्वास मत है, जिन्होंने बुधवार देर रात मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।

एक परिपत्र में, महाराष्ट्र विधानसभा के प्रधान सचिव राजेंद्र भागवत ने सभी राज्य विधायकों को सूचित किया कि आज का विशेष सत्र नहीं होगा, क्योंकि राज्यपाल के निर्देशों का पालन करते हुए अब फ्लोर टेस्ट की आवश्यकता नहीं है। शिवसेना ने फ्लोर टेस्ट की अपील की, जिसे राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने सुप्रीम कोर्ट में बुलाया था। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने फ्लोर टेस्ट में देरी करने से इनकार कर दिया और अपनी टिप्पणी में कहा कि इन लोकतांत्रिक मुद्दों को हल करने का एकमात्र तरीका सदन के पटल पर था।

ठाकरे ने शीर्ष अदालत के फैसले के तुरंत बाद सोशल मीडिया के माध्यम से राज्य के नागरिकों को संबोधित किया और मुख्यमंत्री और विधान परिषद के सदस्य के रूप में इस्तीफा देने की घोषणा की। बयान ने राज्य के राजनीतिक संकट को समाप्त कर दिया, जो तब शुरू हुआ जब शिवसेना विधायकों के एक वर्ग ने एनसीपी और कांग्रेस के साथ सरकार बनाने के लिए उनके खिलाफ विद्रोह किया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.