महाराष्ट्र राजनीतिक संकट: अगले 48 घंटे में महाराष्ट्र को मिलेगा ‘नया राजा’, 12 बागी बनेंगे मंत्री!

0 238

मुंबई: महाराष्ट्र में नई सरकार कब और कैसे बनेगी यह सवाल सबके सामने है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री 48 घंटे में शपथ ले सकते हैं। इस दौड़ में देवेंद्र फडणवीस का नाम सबसे आगे है। इससे पहले कल ही उद्धव ठाकरे ने फ्लोर टेस्ट में सुप्रीम कोर्ट में हार के बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके साथ ही उन्होंने विधान परिषद की सीट भी छोड़ दी। साथ ही एकनाथ शिंदे पर हमला बोलते हुए कहा कि हमसे शिवसेना को कोई नहीं छीन सकता. बता दें कि महाराष्ट्र के बागी विधायक इस समय गोवा में हैं।

उन्हें मुंबई से भारतीय जनता पार्टी के विधायक प्रसाद लाड को जान से मारने की धमकी मिल रही है। लाड ने ज्वाइंट सीपी क्राइम को पत्र लिखकर इस बात की जानकारी दी है। वहीं अब महाराष्ट्र में नई सरकार के स्वरूप को लेकर एक छोटी सी खबर सामने आई है. सूत्रों के मुताबिक अगले 48 घंटे में सिर्फ मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को ही शपथ दिलाई जाएगी. इस मौके पर शिंदे गुट के विधायक और निर्दलीय विधायक भी मौजूद रहेंगे.

मिली खबर के मुताबिक शिवसेना के 12 बागी विधायकों को मंत्री बनाया जाएगा. 3 निर्दलीय और प्रहार जैसे छोटे दलों को बाद में भाजपा या शिंदे गुट के कोटे से मंत्री बनाया जाएगा। शिवसेना नेता संजय राउत ने महा विकास अघाड़ी सरकार गिरने के बाद एक तस्वीर शेयर की है. तस्वीर में यह दिखाने की कोशिश की गई है कि सरकार पर पीछे से हमला किया गया है. इसके साथ राउत ने लिखा कि सच में ऐसा हुआ था. महाराष्ट्र में उद्धव सरकार गिरने के बाद बागी विधायक गोवा छोड़ सकते हैं. उनके आज मुंबई के लिए फ्लाइट पकड़ने की उम्मीद है। इस बीच एकनाथ शिंदे ने यह भी कहा कि हम बागी नहीं बल्कि असली शिवसेना हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.