सुंदर पिचाई ने Google में पूरे किए 20 साल, कहा- बहुत कुछ बदल गया

0 32

नई दिल्ली। जानी- मानी टेक कंपनी Google के CEO सुंदर पिचाई (Sundar Pichai) ने कंपनी में अपनी बीस साल की लंबी यात्रा पूरी कर ली है। पिचाई ने इस खास मौके पर इंस्टाग्राम (Instagram) के एक पोस्ट के जरिए अपनी खुशी जाहिर की है। पिचाई ने इंस्टाग्राम पर एक ही कंपनी, Google में दो दशक पूरे करने पर एक छोटा नोट साझा किया। अपने पोस्ट में उन्होंने पिछले 20 सालों के अपने सफर की झलक पेश की है।

अपने पोस्ट में पिचाई ने कहा कि तब से बहुत कुछ बदल गया है। मगर गूगल के साथ काम करने में पिचाई को एक बेहतरीन अनुभव मिला है। आइये इसके बारे में जानते हैं। सुंदर पिचाई ने अपनी पोस्ट में लिखा कि 26 अप्रैल, 2004 Google में मेरा पहला दिन था। तब से बहुत कुछ बदल गया है – टेक्नोलॉजी, हमारे प्रोडक्ट का उपयोग करने वाले लोगों की संख्या… मेरे बाल। क्या नहीं बदला है – इस अद्भुत कंपनी में काम करने से मुझे जो रोमांच मिलता है। 20 साल बाद भी मैं खुद को भाग्यशाली महसूस कर रहा हूं।

इसके अलावा पिचाई ने इंस्टाग्राम पोस्ट के साथ एक तस्वीर भी साझा की। तस्वीर में कुछ गुब्बारे दिखाए गए हैं, जिनमें दो गुब्बारे ऐसे है, जो ’20’ को दर्शाते हैं। इसके अलावा एक लैंप भी है जिस पर लिखा है ’20 साल पूरे होने पर बधाई’। मेज पर दो तस्वीरें भी है, जिसमें एक पिचाई के पहले दिन की और एक वर्तमान की लग रही हैं।

पोस्ट पर इंस्टाग्राम यूजर्स की प्रतिक्रिया
पिचाई ने ये पोस्ट 26 की देर रात को शेयर किया था, जिसमें अब तक 91,000 से अधिक लाइक आ चके हैं। इस शेयर पर बहुत से लोगों ने कमेंट किया हैं। कुछ लोगों ने पिचाई की पोस्ट पर ‘बधाई’ लिखा। एक इंस्टाग्राम यूजर ने मजाक में कहा कि मैं तय नहीं कर सकता कि कौन सी उपलब्धि बड़ी है, आपके द्वारा लाए गए सभी तकनीकी सुधारों में 20 साल या यह तथ्य कि तकनीक में 20 साल बिताने के बाद भी आप गंजे नहीं हुए हैं।

एक यूजर ने यह भी कहां कि आपके बाल कम हो गए, लेकिन Google का राजस्व बढ़ गया। आपको बताते चले कि सुंदर पिचाई गूगल और अल्फाबेट के सीईओ हैं और अल्फाबेट के बोर्ड ऑफ डॉयरेक्टर में शामिल हैं। वह 2004 में एक प्रोडक्ट मैनेजर के रूप में कंपनी से जुड़े थे।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.