Sunday Remedies: रविवार को भूल से भी नहीं करने चाहिए ये काम, नहीं तो बरसेगा सूर्य देव का प्रकोप

0 405

Sunday Remedies : रविवार भगवान सूर्य (Surya Dev) का दिन होता है । इस दिन लोग भगवान सूर्य को प्रसन्न करने लिए लोग कई तरकीबे अपनाते है । माना जाता है कि रविवार जो लोग सुर्य की पूजा करते है । उनके सभी दुख दूर हो जाते हैं. रविवार को सूर्यदेव के नाम का व्रत रखने का भी विशेष महत्व है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, रविवार को सूर्यदेव के नाम का व्रत (Sunday Vrat) रखने से व्रती की सारी इच्छा सफल होती है ।

रविवार को छुट्टी होने की वजह से ज्यादातर लोग घर में कई चीजें खरीदते है . लेकिन कई चीजें उसमें अशुभ होती है । जानिए रविवार को कौन सी वस्तुएं खरीदना शुभ होता है ।

1. रविवार को लोहे का सामान, फर्नीचर, हार्डवेयर खरीदना अशुभ होता है इसलिए रविवार को ना खरीदें

2. मान्यताओं के अनुसार, रविवार को तांबे की चीज नहीं बेचनी चाहिए. तांबे की चीज बेचने से भगवान सूर्य की कृपा भी रुक भी सकती है ।

3. इस दिन काले, नीले, ग्रे और कत्थई रंग के वस्त्र धारण नहीं करने चाहिए.

4. रविवार को नमक का सेवन वर्जित माना जाता है. इससे आपके बनते काम बिगड़ने लगते हैं. साथ ही आपका स्वास्थ्य भी बिगड़ जाता है. सूर्यास्त के बाद तो नमक का बिल्कुल सेवन न करें.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.