आतंकवाद का समर्थन पश्चिम के हित में नहीं: ईरान के राष्ट्रपति

0 109

तेहरान: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी ने ईरान में ‘आतंकवादियों और दंगाइयों का खुला समर्थन’ करने के लिए अमेरिका, फ्रांस और कई अन्य यूरोपीय देशों की आलोचना की है और चेतावनी दी है कि आतंकवाद का समर्थन निश्चित रूप से उनके हित में नहीं होगा। शिन्हुआ समाचार एजेंसी ने ईरानी राष्ट्रपति के कार्यालय की वेबसाइट का हवाला देते हुए रायसी ने कहा कि, “दुश्मन ने देश की सुरक्षा और अर्थव्यवस्था के साथ-साथ शिक्षा और उत्पादन क्षेत्रों में ईरान की प्रगति को बाधित करने का प्रयास किया।”

उन्होंने विदेश मंत्रालय को राजनयिक और कानूनी माध्यमों से आवश्यक उपाय करने का आदेश दिया ताकि विदेशों से देश में डिजाइन और उकसाए गए राजद्रोह को सामना किया जा सके। पिछले दिनों दंगाइयों द्वारा ईरानी बच्चों, महिलाओं, पुरुषों और सुरक्षा बलों की हत्या पर गहरा खेद व्यक्त करते हुए रायसी ने संबंधित तंत्र और संगठनों से विद्रोहियों के खिलाफ तुरंत कड़ी कार्रवाई करने और आतंकवादियों और दंगाइयों को रोकने का आह्वान किया।

सितंबर में तेहरान के एक अस्पताल में 22 वर्षीय महसा अमिनी की मौत के बाद ईरान में विरोध शुरू हो गया। ईरानी सरकार देश में दंगे भड़काने और आतंकवादियों का समर्थन करने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका और कुछ अन्य देशों को दोषी ठहराती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.