सुरेश कुमार खन्ना ने जिला महिला अस्पताल, बुलन्दशहर का स्थलीय निरीक्षण किया

0 297

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने आज जिला महिला अस्पताल, बुलन्दशहर का स्थलीय निरीक्षण करते हुए कर्मचारियों को समय से अस्पताल आने, महिला मरीजों के लिए की गई व्यवस्था, साफ सफाई, दवाओं की उपलब्धता आदि व्यवस्था का जायजा लिया। महिला शौचालय का निरीक्षण करने पर शौचालय में सफाई व्यवस्था सही न पाए जाने पर साफ सफाई कराये जाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही अस्पताल परिसर, कक्षों में खिड़कियों आदि की सफाई कराये जाने के भी निर्देश दिए गए।

खन्ना ने ओपीड़ी कक्ष का निरीक्षण करते हुए आज चिकित्सको द्वारा देखे गए मरीजों एवं दिए गए उपचार के बारे में जानकारी हासिल की गयी । उन्होने निर्देशित किया कि पंजिका में मरीजों के बारे में विवरण सही प्रकार से अंकित किया जाए। दवा वितरण कक्ष का निरीक्षण करते हुए उपलब्ध दवाओं के बारे में जानकारी हासिल की। सीएमएम महिला चिकित्सालय को निर्देशित किया कि अस्पताल में मरीजों की सुविधा हेतु सभी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करायी जाए।

इस मौके पर मंत्री द्वारा मरीजों से भी वार्ता करते हुए अस्पताल की ओर से दी जा रही सुविधाओं के बारे में जानकारी हासिल की गयी। एक मरीज द्वारा जिला अस्पताल में ओपीडी में सर्जन चिकित्सक द्वारा काफी दिनों से उसकी पत्नी की सर्जरी न करने और बार बार टालने की शिकायत की गई। इस सम्बंध में सर्जन चिकित्सक को बुलाकर इस बारे में जानकारी ली। जिस पर चिकित्सक द्वारा बताया गया कि अन्य चिकित्सक को दिन में पोस्टमार्टम की ड्यूटी में लगाया गया है।

इस सम्बंध में खन्ना द्वारा सीएमओ एवं सीएमएस के प्रति कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देश दिए कि ओपीडी के समय तक किसी चिकित्सक की ड्यूटी अन्य कार्य में न लगाई जाए। जिला अस्पताल का भी निरीक्षण करते हुए सफाई व्यवस्था दुरुस्त न मिलने पर नाराजगी जाहिर की और साफ सफाई व्यवस्था कराये जाने के निर्देश दिए। सीएमओ, सीएमएस को निर्देशित किया, कि मरीजों को उपचार दिए जाने के लिए सभी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करायी जाए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.