सर्वे :तमिलनाडु में बीजेपी को झटका, सभी 39 सीटें जीत सकता है INDIA गठबंधन

0 30

चेन्नई : लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए अब महज कुछ ही दिनों का समय बचा हुआ है। बीजेपी, कांग्रेस समेत तमाम दल प्रचार में जुटे हुए हैं। पीएम मोदी, राहुल गांधी समेत तमाम नेता रोजाना विभिन्न राज्यों में चुनावी रैलियां कर रहे हैं। इस बीच, सामने आए एक ताजा सर्वे में तमिलनाडु में बीजेपी को तगड़ा झटका लगने का अनुमान है। एबीपी न्यूज और सी वोटर के सर्वे के अनुसार, तमिलनाडु की सभी सीटें विपक्षी इंडिया गठबंधन के खाते में जा सकती हैं।

सी वोटर के सर्वे के अनुसार, तमिलनाडु में लोकसभा की कुल 39 सीटें हैं, जिसमें से कांग्रेस को 9 और डीएमके व गठबंधन को 30 सीटें मिल सकती हैं। बीजेपी के खाते में एक भी सीट मिलने का अनुमान नहीं है। मालूम हो कि विपक्षी इंडिया अलायंस में तमिलनाडु में डीएमके भी इंडिया अलायंस का हिस्सा है।

हालांकि, चुनावी सर्वे में चौंकाने वाली बात यह है कि बीजेपी अपने वोट पर्सेंटेज में काफी बढ़ोतरी करने जा रही है। तमिलनाडु में एनडीए को 19 फीसदी वोट मिल सकता है, जबकि इंडिया अलायंस को 52 फीसदी, एआईएमडीएके को 23 और अन्य को छह फीसदी वोट मिलने की संभावना है।

इसी सर्वे में लोगों से कई अन्य सवाल भी पूछे गए। एक सवाल किया गया कि कितने लोग प्रधानमंत्री के कामकाज से संतुष्ट हैं। इसपर 51 फीसदी ने बहुत ज्यादा, 24 फीसदी ने कम, 23 फीसदी ने असंतुष्ट और दो फीसदी ने पता नहीं का जवाब दिया। इसके अलावा, यह सवाल भी किया गया कि कितने लोग राहुल गांधी के कामकाज से संतुष्ट हैं। इस पर 41 फीसदी ने असंतुष्ट बताया तो 23 फीसदी ने कहा कि वे बहुत ज्यादा संतुष्ट हैं। वहीं, 19 फीसदी ने कम, और 17 फीसदी ने पता नहीं का जवाब दिया।

वहीं, सर्वे में जब पूछा गया कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के काम से कितने लोग संतुष्ट हैं तो इसमें 13 फीसदी ने बहुत ज्यादा, 17 फीसदी ने कम, 37 फीसदी ने असंतुष्ट और 33 फीसदी ने पता नहीं का जवाब दिया। सर्वे एजेंसी का दावा है कि यह सर्वे 11 मार्च से 12 अप्रैल के बीच किए गए हैं, जिसमें से 57 हजार से ज्यादा लोगों की राय ली गई है। देश की सभी 543 सीटों पर यह सर्वे किया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.