गर्मियों के मौसम में इस तरह रखें स्किन का ख्याल, चेहरे को भी मिलेगी ठंडक

0 34

नई दिल्ली : गर्मियों के मौसम में त्वचा का ध्यान रखना बेहद जरूरी होता है क्योंकि इस मौसम में तेज धूप के कारण चेहरा लाल होने लग जाता है। इसके अलावा चेहरे पर दाने जलन और टैनिंग की समस्या भी होने लगती है। कामकाज वाली महिलाएं घर के बाहर तो निकलते हैं ऐसे में कितना भी कोशिश कर लो धूप के संपर्क में आना ही पड़ता है। ऐसे में अगर आपको अपने चेहरे की सुरक्षा करनी है और त्वचा को ठंडा रखता है तो समर सीजन स्किन केयर टिप्स पर जरूर ध्यान दें।

खीरा केवल खाने में ही नहीं बल्कि स्किन केयर के लिए काफी फायदेमंद है यह आपके चेहरे को ठंडा रखता है। चेहरे की तासीर ठंडी होती है इसमें कूलिंग इफेक्ट होता है जो आपको ठंडक पहुंचती है। खीरा लगाने से चेहरे पर किसी तरह के दाग धब्बे नहीं रह जाते और आपकी त्वचा ग्लो करने लग जाती है। इतना ही नहीं ट्रेनिंग की समस्या से भी छुटकारा मिलता है हीरे का रस कॉटन की मदद से चेहरे पर लगाइए।

एलोवेरा स्किन केयर के लिए बहुत जरूरी होता है आप अपने फेस पर इसका इस्तेमाल कर सकते हैं यह आपकी त्वचा को ठंडक देगा। खासकर गर्मियों के मौसम की बात करें तो धूप के कारण त्वचा झुलस जाती है ऐसे में एलोवेरा काफी असरदार साबित होता है। स्किन केयर में शामिल करने के लिए आपको फ्रेश एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करना चाहिए। 15 मिनट के लिए फेस पर लगा लीजिए इसके बाद पानी से चेहरा धो लीजिए।

चंदन को नेचुरल ब्यूटी कहा जाता है गर्मियों के मौसम में यदि आप इसे फेस पर अप्लाई करें तो आपको सुंदरता के साथ-साथ ठंडक भी मिलेगी। महिलाओं को सुंदर दिखने का क्रेज होता है ऐसे में वह चंदन का फेस पैक भी लगती हैं, जो आपके लिए फायदेमंद है। यदि आपके चेहरे पर दाग-धब्बे या टैनिंग की समस्या हो रही है तो आप चंदन के लेप का इस्तेमाल कर सकते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.