WTC Final में पहुंची टीम इंडिया, अहमदाबाद टेस्ट खत्म होने से पहले मिली खुशखबरी

0 150

नई दिल्ली: आखिरकार टीम इंडिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का टिकट हासिल कर ही लिया. टीम इंडिया की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में एंट्री न्यूजीलैंड की जीत के साथ तय हो गई. न्यूजीलैंड ने क्राइस्टचर्च टेस्ट में श्रीलंका को पहले टेस्ट में रोमांचक अंदाज में 2 विकेट से हरा दिया.

बता दें टीम इंडिया को फाइनल में जाने से रोकने के लिए श्रीलंका को न्यूजीलैंड से टेस्ट सीरीज 2-0 से जीतनी थी लेकिन क्राइस्टचर्च में मैच हारते ही श्रीलंकाई टीम फाइनल की रेस से बाहर हो गई. वहीं टीम इंडिया लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गई.

बता दें साल 2021 में टीम इंडिया फाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ी थी. हालांकि उस मैच में भारतीय टीम को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. अब टीम इंडिया को एक बार फिर वर्ल्ड चैंपियन बनने का मौका मिला है. फाइनल में उसकी टक्कर ऑस्ट्रेलिया से होगी.

भारत कैसे पहुंचा WTC Final में?

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज 2-2 से ड्रॉ रही.
भारत ने न्यूजीलैंड को अपने घर पर 1-0 से हराया.
साउथ अफ्रीका से भारत 2-1 से सीरीज हारा.
श्रीलंका को भारत ने 2-0 से हराया.
बांग्लादेश को भारत ने 2-0 से हराया.
ऑस्ट्रेलिया से 2-1 से सीरीज में आगे.

न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को हराया
बता दें श्रीलंका के पास न्यूजीलैंड के खिलाफ क्राइस्टचर्च टेस्ट में जीत हासिल करने का मौका था लेकिन खेल के आखिरी दिन बारिश हो गई और पहले सेशन का खेल पूरी तरह से धुल गया. श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को 285 रनों का लक्ष्य दिया था. श्रीलंकाई टीम ने मेजबानों को तीन झटके भी दिए लेकिन इसके बाद केन विलियमसन और डैरेल मिचेल की जोड़ी ने पूरा खेल पलट दिया. बता दें न्यूजीलैंड को आखिरी गेंद पर जीत मिली.

न्यूजीलैंड की जीत के हीरो कप्तान केन विलियमसन रहे जिन्होंने नाबाद 121 रन बनाए. पहली पारी में शतक जड़ने वाले डैरेल मिचेल ने भी दूसरी पारी में 86 गेंदों में 81 रन बनाए. बता दें न्यूजीलैंड को आखिरी ओवर में 8 रनों की दरकार थी और इस टीम को आखिरी गेंद पर जीत मिली. आखिरी गेंद पर भी केन विलियमसन ने बाय का रन लिया. इस दौरान उनके खिलाफ रन आउट की भी अपील हुई लेकिन विलियमसन गेंद विकेट पर लगने से पहले ही क्रीज में पहुंच चुके थे. इसके साथ ही न्यूजीलैंड ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.