केएस भरत ने छोड़ा आस्‍टेलियाई बल्‍लेबाज का कैच, गुस्से में आग बबूला हुए कप्तान रोहित शर्मा

0 85

नई दिल्ली : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैच की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का चौथा और आखिरी मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के 480 रनों के सामने भारत ने अपनी पहली पारी में विराट कोहली और शुभमन गिल के शतक के दम पर 571 रन बोर्ड पर लगाकर मैच में जान फूक दी है। चार दिन का खेल खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया का यह टेस्ट जीतना तो मुश्किल दिखाई दे रहा है, मगर अगर टीम इंडिया धाकड़ गेंदबाजी करती है तो वह मेहमान टीम को सीरीज की तीसरी हार का स्वाद जरूर चखा सकती है। लेकिन इसके लिए फील्डिंग में भी भरपूर प्रयास की जरूरत होगी। अहमदाबाद टेस्ट के चौथे दिन केएस भरत (KS Bharat) की चूक की वजह से भारत पहला विकेट लेने से चूक गया। अगर भरत वह कैच पकड़ते तो भारत के खाते में दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट जरूर होती।

यह घटना ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के 5वें ओवर की आखिरी गेंद पर घटी। अश्विन ने कैरम बॉल के जरिए कुहनेमन के खिलाफ जाल बुना था जो उस्मान ख्वाजा की गैरमौजूदगी में बतौर नाइट वॉचमैन बल्लेबाजी करने उतरे थे। ओवर की आखिरी गेंद पर अश्विन कुहनेमैन के बल्ले का बाहरी किनारा निकालने में तो कामयाब रहे थे, मगर विकेट के पीछे केएस भरत ने उनका यह कैच पकड़ाकर जीवनदान जरूर दिया। केएस भरत के इस फीके प्रयास से कप्तान रोहित शर्मा समेत गेंदबाज आर अश्विन बिल्कुल खुश नहीं थे।

बात मुकाबले की करें तो टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने उस्मान ख्वाजा और कैमरून ग्रीन के शतक के दम पर बोर्ड पर 480 रन लगाए। इस स्कोर के सामने विराट कोहली ने मेराथन पारी खेलते हुए टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के स्कोर के आगे ले जाकर खड़ा किया। इस दौरान शुभमन गिल ने भी अपने टेस्ट करियर का दूसरा शतक जड़ा।

चौथे दिन का खेल खत्म होने तक भारत के पास 88 रन की लीड है। अगर टीम इंडिया को यह मैच जीतना है तो उन्हें जल्द से जल्द ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी को समेटना होगा। भारत के लिए अच्छी खबर यह है कि उस्मान ख्वाजा चोटिल हैं। वह दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने आएंगे या नहीं अभी इस पर कुछ कहा नहीं जा सकता। फील्डिंग के दौरान ख्वाजा को यह चोट लगी थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.