PNB बैंक के लॉकर में रखे लाखों रुपयों को खा गई दीमक, उदयपुर में सामने आया हैरान करने वाला मामला

0 89

उदयपुर: अगर आप भी अपने नोट और प्रॉपर्टी के पेपर बैंक के लॉकरों में रखते हैं तो सावधान हो जाएं, कहीं ऐसा न हो कि आपकी गाढ़ी कमाई को दीमक न लग जाए। लॉकर में रखे नोटों को दीमक लगने का ऐसा ही एक हैरान करने वाला मामला राजस्थान के उदयपुर में सामने आया है। यहां एक बैंक के लॉकर के अंदर थैली में रखे लाखों रुपये के नोटों को दीमक खा गई।

आमतौर पर लोगों को अपने रुपये-गहने रखने के लिए सभी को बैंक के लॉकर सबसे सुरक्षित जगह लगते हैं, लेकिन अब लॉकर भी सुरक्षित नहीं रहे हैं। उदयपुर में पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के लॉकर में रखे 2.15 लाख रुपये के नोटों को दीमक खा गई। लॉकर मालिक जब बैंक में रुपये लेने पहुंचा तो लॉकर खोलते ही उसके होश उड़ गए।

सुनीता के पति महेश सिंघवी ने बताया कि कालाजी गोराजी स्थित पंजाब नेशनल बैंक में उनकी पत्नी के नाम पर लॉकर नंबर 265 लिया गया है। पिछले साल मई में लॉकर खुलवाया था, तब तक कैश सुरक्षित था। जरूरत पड़ने पर गुरुवार को लॉकर खुलवाया तो नोटों की गड्‌डी पाउडर की तरह हो चुकी थी। दीमक लॉकर की एक थैली में पड़े 500-500 के नोट को चट कर गई। सुनीता मेहता ने बैंक मैनेजर को इसकी शिकायत की है।

बैंक मैनेजर का कहना है कि इस घटना का पता चलते ही उच्चाधिकारियों को मामले की जानकारी दे दी गई है। हालांकि, लॉकर में दीमक कैसे पहुंची इस पर बैंक अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं। वहीं, इस घटना के बाद बैंक के अन्य लॉकरों में भी दीमक लगे होने की आशंका जताई जा रही है। अगर अन्य लॉकरों में भी दीमक हुई तो इनमें पैसा रखने वाले ग्राहकों को भारी नुकसान हो सकता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.