नदी में ‘डूब’ रहा था लड़का, लेकिन कुत्ते ने निभाई वफादारी!

0 51

नई दिल्‍ली (New Delhi)। ज्‍यादातर आपने खबरें सुनी होंगी कि आवारा कुत्ता (stray dog) लोगों पर अटैक (Dog Attack) कर देता है, तो कहीं लिफ्ट के अंदर बच्चों को नोंच (Dog attack on Child) खाता है. लेकिन इन सबके बावजूद दुनिया में कुत्तों को सबसे वफादार जानवर माना जाता है. आए दिन इसकी कई मिसाल देखने और सुनने को मिलती हैं. हाल ही में एक ऐसा ही अनोखा वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है. इंस्टाग्राम रील्स (Reels, Instagram) पर शेयर किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि डूबते हुए मालिक को बचाने के लिए कुत्ता कैसे पानी में छलांग लगा देता है.

दरअसल, पालतू कुत्ते का मालिक अपने दोस्तों के साथ नदी में नहा रहा होता है, तभी वो कुत्ते की परीक्षा लेने लगता है. वह पानी में डूबने की एक्टिंग करता है, वहीं नदी में नहा रहा एक दोस्त मुस्कुराता हुआ नजर आ रहा है. लेकिन कुत्ता परेशान हो जाता है. पहले तो वो भौंकता है, इधर से उधर दौड़ता है. लेकिन कोई मदद मिलता न देख वो खुद नदी में छलांग लगा देता है. तैरते हुए वह अपने मालिक तक पहुंच जाता है. उसके पीछे-पीछे मालिक नदी के किनारे तरफ बढ़ता दिखाई देता है. कुत्ते के इस वफादारी को देखकर किसी का भी दिल पसीज जाए.

बता दें कि इंस्टाग्राम यूजर मान दामोर (Maan Damor) द्वारा शेयर वीडियो को देखने के बाद आपको भी कुत्तों से लगाव हो जाएगा और आप भी कहेंगे कि वाकई में इनसे वफादार कोई दूसरा नहीं. खुद की जान की परवाह किए बिना उसका मकसद सिर्फ उस इंसान को बचाना है, जिसने उसे पाल रखा है. बता दें कि इस वीडियो को अब तक 84 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है, वहीं 13 सौ से ज्यादा लोगों ने कमेंट किए हैं. कमेंट में भी लोग कुत्ते की खूब प्रशंसा कर रहे हैं.

रील्स पर कमेंट करते हुए अवनी नाम की एक यूजर ने लिखा है कि जानवर सच्चा प्यार ही करते हैं. इन्हें इंसान की तरह दिखावा करना नहीं आता है. वहीं, सिद्दीक हुसैन नाम के यूजर ने लिखा है कि मां के बाद अगर प्यार सच्चा है तो बस जानवरों में ही है. इंसान तो दिनों-दिन बस स्वार्थी होता जा रहा है. हर कोई साथ देने वाला चाहता है, लेकिन कोई खुद साथ देने को आगे नहीं आता है. याद रखो किसी भी अच्छे काम की शुरुआत हमेशा खुद से ही की जाती है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.