अयोध्‍या में रामलला की प्राण प्रतिष्‍ठा से पहले दो संदिग्ध युवक गिरफ्तार

0 38

अयोध्या (Ayodhya) । रामनगरी (Ramnagari) में चल रही सतर्कता के बीच दो संदिग्ध युवक (suspicious young man) पकड़े जाने की सूचना है। आतंकवाद निरोधक दस्ते (anti terrorism squad) ने युवकों को हिरासत में लिया है। पकड़े गए युवक राजस्थान के निवासी बताए गए हैं। इनकी गिरफ्तारी यहां पहुंची लखनऊ एटीएस की टीम ने की है। युवकों के बारे में एटीएस ने कोई जानकारी साझा नहीं की है। इन्हें रामनगरी की सीमा से गिरफ्तार किया गया है, लेकिन स्थान को सार्वजनिक नहीं किया गया है। रामनगरी में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर इन दिनों केंद्रीय एवं राज्य की खुफिया एजेंसियां भी सक्रिय हैं। एटीएस, एसटीएफ सहित अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने भी रामनगरी में निगरानी बढ़ा दी है।

बता दें, प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में आ रहे पीएम मोदी की सुरक्षा के अभूतपूर्व प्रबंध सुनिश्चित किए जा रहे हैं। रामजन्मभूमि परिसर में एसपीजी की एक टीम ने डेरा डाल दिया है। परिसर में पीएम से जुड़े आयोजन के प्रबंध एसपीजी की निगरानी में हो रहे हैं। परिसर के अंदर से लेकर संपूर्ण रामनगरी में परिंदा भी पर न मार सके, ऐसे प्रबंध सुरक्षा एजेंसियां सुनिश्चित कर रही हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शुक्रवार को रामनगरी पहुंच रहे हैं। प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव एवं पीएम सुरक्षा की वह समीक्षा करेंगे। सुरक्षा विस्तार की नई कड़ी में रूप में सुरक्षा मुख्यालय से भी 300 सुरक्षा कर्मियों की टीम उपलब्ध कराई गई है, जिन्होंने रामनगरी में अपना दायित्व संभाल लिया है। कमांडो की भांति विषम परिस्थितियों से निपटने में दक्ष इन जवानों को परिसर के अंदर से लेकर रामनगरी में संवेदनशील स्थानों तक पर तैनात किया जाएगा।

बुलेट प्रूफ आर्म्ड व्हीकल से लैस एटीएस कमांडो
आतंकवाद निरोधक दस्ते के भी 100 से अधिक कमांडो यहां पहुंच चुके हैं। कश्मीर सहित अन्य आतंकवाद एवं नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में प्रयुक्त होने वाले बुलेट प्रूफ आर्म्ड व्हीकल इन्हें उपलब्ध कराये गये। हैं। ये वाहन बम विस्फोट तक को झेलने में सक्षम हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.