जन शक्ति तिपहिया टैक्सी चालक संघ के महासचिव ने ट्रांसपोर्ट कमिश्नर को सौंपा ज्ञापन, कहीं ये बातें

0 302

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में जन शक्ति तिपहिया टैक्सी चालक संघ के महासचिव वीर सिंह चौहान ने सहयोगियों के साथ सोमवार को ट्रांसपोर्ट कमिश्नर आशीष कुंद्रा को एक ज्ञापन सौंपते हुए मांग की है कि अनावश्यक फिटनेस क्लास हटाई जाए। साथ ही जिनके ऑटो चालक नहीं मिल रहे हैं उनके लिए परमिट ट्रांसफर सुविधा शुरू की जाए।

उन्होंने यह भी कहा है कि भ्रष्टाचार पर लगाम लगाया जाए जिसे पैसे देकर P3 issue किए जा रहे हैं उस पर रोक लगाया जाए। आरोप है कि MLO द्वारा P3 issue के लिए 2500 रूपए से लेकर 3000 रुपये तक रिश्वत ली जाती है। चालान अगर ऑटो रिक्शा पर पेंडिंग है तो उसके 2000 अलग से लिए जाते हैं। यदि आधार कार्ड और आरसी पर पता अलग-अलग है तो उसके 2500 से 3000 हजार एक्स्ट्रा लिए जाते हैं। पैसा लेकर परिवहन अधिकारी कुछ भी गलत काम करने के लिए तैयार रहते हैं ये सारी बाते ट्रांसपोर्ट कमिश्नर को अवगत कराई गई।

उन्होंने यह भी कहा कि राजस्व का करोड़ों को नुकसान कर दिया गया इसकी जांच कराई जाए। ऑटो चालकों के लिए फिटनेस ग्राउंड में साफ पीने के पानी की व्यवस्था की जाए। चौहान का कहना है कि ट्रांसपोर्ट कमिश्नर की तरफ से आश्वासन दिया गया, ऑटो संघ की इन मांगों पर विचार किया जाएगा। इस मीटिंग में ऑटो संघ के युवा नेता गौतम चौहान, राजू, प्रमोद कुमार, शकील, अजरूद्दीन और शंकर यादव इन पीड़ित ऑटो चालकों ने भी अपनी पीड़ा कमिश्नर के सामने रखी।

वही ऑटो संघ के महासचिव वीर सिंह चौहान ने कहा कि अगर उनकी ये मांगे नहीं मानी गई तो आने वाले दिनों में एक जन आंदोलन किया जाएगा। जिसमें दिल्ली के तमाम ऑटो ड्राइवर और उनके परिवार भी शामिल होंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.