इन राज्यों में अगले 5 दिनों तक होगी बारिश, मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी

0 93

नई दिल्ली: उत्तर भारत के राज्यों में लोग भले ही भीषण गर्मी से परेशान हो, लेकिन दक्षिण में मॉनसून के आने के चलते काफी राहत मिल गई है। अब यह मॉनसून केरल से आगे के राज्यों की तरफ बढ़ रहा है। वहीं, बिपरजॉय साइक्लोन के भी गंभीर स्थिति में बदलने के चलते भी कई राज्यों में झमाझम वर्षा हो रही है।

अब मौसम विभाग (IMD) ने जानकारी दी है कि कई राज्यों में पांच दिनों तक वर्षा होने जा रही है। वहीं, खुशखबरी देते हुए मौसम विभाग ने दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार आदि राज्यों में मॉनसून के पहुंचने की संभावित तारीख भी बताई है। मौसम विभाग के मुताबिक, साउथवेस्ट मॉनसून के आगे बढ़ने को लेकर स्थिति अनुकूल है। केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक के विभिन्न हिस्सों में भी मॉनसून अगले 24 घंटे में पहुंच जाएगा, जबकि उत्तर पूर्वी राज्यों में भी अगले एक दिन में मॉनसून प्रवेश कर सकता है।

वहीं, पश्चिम बंगाल, सिक्किम आदि को 48 घंटों के अंदर मॉनसून पूरी तरह कवर कर लेगा। IMD के मुताबिक, उत्तर पूर्वी भारत के राज्यों में अगले 5 दिनों तक हल्की से मध्यम वर्षा होने जा रही है। इसके अलावा, बिजली कड़कने, आंधी तूफान की भी स्थिति देखने को मिल सकती है। मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में 9 जून और असम, मेघालय में 12 व 13 जून को बहुत भारी वर्षा होगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.