प्रधानमंत्री आंखें मूंदकर बैठे हैं और नौजवान ठोकरें खाने को मजबूर हैं: राहुल गांधी

0 128

नयी दिल्ली. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में प्रारंभिक योग्यता परीक्षा (पीईटी) में 37 लाख से अधिक युवाओं के आवेदन करने को लेकर शनिवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आंखें मूंदकर बैठे हैं और नौजवान ठोकरें खाने को मजबूर हैं।

उन्होंने ट्रेन की एक बोगी के अभ्यर्थियों से खचाखच भरे होने से जुड़ी तस्वीर साझा करते हुए ट्वीट किया, “उप्र पीईटी फॉर्म – 37 लाख, खाली पद – गिनती के! इन युवाओं को सालाना 2 करोड़ रोज़गार का झांसा दिया गया था, लेकिन इस तस्वीर में देश के शिक्षित बेरोज़गार युवाओं की बेबसी दिख रही है।”

राहुल गांधी ने आरोप लगाया, “ये साफ़ है कि प्रधानमंत्री आंखें मूंद कर बैठे हैं और नौजवान ठोकरें खाने पर मजबूर हैं।” कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने भी कुछ ऐसी ही तस्वीरें ट्विटर पर साझा करते हुए भारतीय जनता पार्टी सरकार पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा, “उप्र पीईटी परीक्षा में भारी अव्यवस्था के चलते छात्र-छात्राओं को हो रही परेशानी देखकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे, लेकिन भाजपा सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंग रहा। युवा विरोधी सरकार युवाओं से परीक्षा के लिए मोटी फीस तो वसूलती है, लेकिन न नौकरी दे पाती है, न अव्यवस्था से मुक्ति।”

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से पीईटी का आयोजन किया गया। 37 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने पंजीकरण किया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.