राष्ट्रपति के देश छोड़ने के बाद बिगड़े श्रीलंका के हालात, भड़के लोग!

0 377

नई दिल्ली: श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे देश छोड़कर भाग गए हैं। श्रीलंका इस समय आर्थिक संकट से जूझ रहा है और राष्ट्रपति के इस कदम से लोग काफी नाराज हैं. कोलंबो की सड़कों पर प्रदर्शनकारी हंगामा कर रहे हैं. पुलिस द्वारा स्थिति को नियंत्रित करने के प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन स्थिति बेकाबू होती जा रही है।

इस संबंध में श्रीलंका की वायुसेना मीडिया ने बताया कि राष्ट्रपति गोतबया राजपक्षे अपनी पत्नी और दो अंगरक्षकों के साथ मालदीव गए हैं. इसके लिए उन्होंने रक्षा मंत्रालय से आव्रजन, सीमा शुल्क और अन्य कानूनों को लेकर पूरी अनुमति मांगी थी। उन्हें 13 जुलाई की सुबह विमान दिया गया था। गोटबाया राजपक्षे ने कुछ दिन पहले अपने इस्तीफे की घोषणा की थी। लेकिन उन्होंने इसके लिए एक शर्त रखी थी कि उन्हें देश से बाहर जाने दिया जाएगा.

हालांकि, कुछ रिपोर्टों में कहा गया है कि गोटाबाया राजपक्षे 8 जुलाई के बाद से राजधानी में नहीं दिखे थे। वह पहले जहाज से देश से बाहर जाना चाहते थे, लेकिन अधिकारियों ने उन्हें बंदरगाह पर रोक दिया। उन्हें वीआईपी सुइट में प्रवेश नहीं करने दिया गया। राष्ट्रपति ने कहा कि हंगामे के कारण वह अन्य सुविधाओं का उपयोग नहीं कर सकते। फिर भी उन्हें जाने नहीं दिया गया।

आपको बता दें कि गोटाबाया के बारे में यह भी कहा जा रहा है कि वह अमेरिका जाना चाहते थे। लेकिन, अमेरिका ने उन्हें वीजा नहीं दिया। जबकि उनके पास अमेरिकी नागरिकता थी। लेकिन चुनाव से पहले उन्होंने अपनी अमेरिकी नागरिकता छोड़ दी थी। हालांकि श्रीलंका में हो रहे हंगामे को पुलिस अधिकारी शांत करा रहे हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.