60 छात्राओं के नहाते हुए वीडियो वायरल करने वाली छात्रा गिरफ्तार, केजरीवाल ने कहा…

0 211

चंडीगढ़। मोहाली स्थित गर्ल्स हास्टल में एक छात्रा ने कई छात्राओं की नहाते वक्त वीडियो बना दी। छात्रा इन वीडियो को अपने एक दोस्त को भेजती थी। दोस्त शिमला का रहने वाला है। छात्रा के दोस्त ने यह वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दी। छात्राओं ने जब अपनी वीडियो इंटरनेट पर देखी तो सन्न रह गई। मामले की शिकायत कालेज प्रबंधन को दी गई, लेकिन प्रशासन चुप्पी साधे रहा।

गत रात्रि अचानक कुछ छात्राओं ने आत्महत्या का प्रयास किया तो मामले ने तूल पकड़ा। बताया जा रहा है कि आठ छात्राओं ने आत्महत्या का प्रयास किया है। सभी को अस्पताल में ले जाया गया है। वहीं, यूनिवर्सिटी में छात्राओं ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है। आरोपित छात्रा को हिरासत में ले लिया गया है।

आम आदमी पार्टी के प्रमुख व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में एक लड़की ने कई छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो रिकार्ड करके Viral किए हैं। यह बेहद संगीन और शर्मनाक है। इसमें शामिल सभी दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी। पीड़ित बेटियां हिम्मत रखें। हम सब आपके साथ हैं। सभी संयम से काम लें।

मोहाली के एसएसपी विवेक सोनी का कहना है कि यह एक छात्रा द्वारा शूट किए गए और प्रसारित किए जा रहे वीडियो का मामला है। मामले में प्राथमिकी दर्ज कर आरोपित छात्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस घटना से संबंधित किसी की मौत की सूचना नहीं है। मेडिकल रिकार्ड के अनुसार, कोई प्रयास (आत्महत्या करने) की सूचना नहीं है।

पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने कहा कि वह चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के सभी छात्रों से विनम्रतापूर्वक अनुरोध करते हैं कि शांत रहें, किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। यह एक बहुत ही संवेदनशील मामला है और हमारी बहनों और बेटियों की गरिमा से संबंधित है। मीडिया सहित हम सभी को बहुत सतर्क रहना चाहिए, यह एक समाज के रूप में अब हमारी भी परीक्षा है।

केंद्रीय मंत्री सोमप्रकाश ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। कहा कि इस घटना में शामिल लोगों के खिलाफ पुलिस को गंभीर कार्रवाई करनी चाहिए, ताकि ऐसी घटनाएं दोबारा न हों।

पंजाब के कैबिनेट मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में हुई घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। कहा कि यह मामला बहुत संवेदनशील है, इसलिए मैं सभी से असत्यापित समाचारों को फारवर्ड करने से बचने का अनुरोध करता हूं। मोहाली के उपायुक्त और एसएसपी पूरे मामले की जांच कर रहे हैं। किसी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

एसएसपी मोहाली ने इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि यह केस एक छात्रा के द्वारा अन्य छात्राओं का वीडियो शूट करने का है। इस मामले में FIR दर्ज कर आरोपित छात्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस घटना से संबंधित किसी की भी मौत की कोई सूचना नहीं है। मेडिकल रिकार्ड के अनुसार किसी के भी द्वारा आत्महत्या करने की कोई सूचना नहीं मिली है।

चंडीगढ़ में एमएमएस स्कैंडल के तूल पकड़ने के बाद पंजाब महिला आयोग की चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी मौके पर पहुंच गई हैं। जिला उपायुक्त भी मौके पर पहुंचे हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.